Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: कभी अच्छी धूप तो कभी कड़ाके की ठंड और कोहरा, दिल्ली में मौसम क्यों बदल रहा इतने रंग

Delhi Cold Wave And Fog: दिल्ली में पिछले तीन दिनों से मौसम खूब रंग बदल रहा है. गुरुवार को दिन में अच्छी धूप निकली थी लेकिन शुक्रवार को फिर कड़ाके की ठंड रही और धूप नदारद ही थी.

Latest News
Delhi Weather: कभी अच्छी धूप तो कभी कड़ाके की ठंड और कोहरा, दिल्ली में मौसम क्यों बदल रहा इतने रंग

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली एनसीआर में लोगों को मौसम के बदलते रंग हैरान कर रहे हैं. गुरुवार को जब दिन में अच्छी धूप निकली तो लगा कि अब हाड़ कंपाने वाली ठंड से राहत मिलेगी लेकिन असल में ऐसा नहीं हुआ. शुक्रवार को एक बार फिर गलाने वाली ठंड पड़ने लगी और लोग धूप का इंतजार ही करते रहे. शनिवार की सुबह भी बर्फीली हवाओं और घने कोहरे के साथ हुई है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए शीतलहर का येलो अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 14.2 डिग्री ही रहा जो सामान्य से 5 डिग्री कम है जबकि न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है. वीकेंड में भी लोगों को गलाने वाली ठंड और घने कोहरे से राहत नहीं मिलने वाली है. 

दिल्ली एनसीआर (Delhi Weather) में शुक्रवार को शीतलहर ने फिर से वापसी कर ली है और अब वीकेंड में भी लोगों के लिए ठंडी हवाओं की वजह से घर से बाहर निकलना मुश्किल होगा. सुबह की शुरुआत भी घने कोहरे के साथ हुई है. शनिवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में घना कोहरा से लेकर अति घना कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. अधिकतम तापमान 15 डिग्री तक रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान भी 7 डिग्री के आसपास ही रहेगा. 

यह भी पढ़ें: जाटलैंड में रालोद के कंधे पर ही बैटिंग करेगी सपा, क्या यूपी में कांग्रेस को साथ नहीं लेंगे

दिल्ली में मौसम क्यों बदल रहा है इतने रंग 
स्काईमेट के अनुसार, पहाड़ों पर एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस गुजर चुका है और अब 26 जनवरी तक कोई और नया पश्चिमी विक्षोभ बनने के आसार नहीं है. 26 जनवरी के बाद ही पहाड़ों पर एक मध्यम डिस्टर्बेंस बनेगा जिसका असर मैदानी इलाकों के मौसम पर भी पड़ सकता है. पहाड़ों से गुजरने वाल विक्षोभ की वजह से दिल्ली में शीतलहर की वापसी हुई है. शनिवार और रविवार को लोगों को इस शीतलहर से राहत नहीं मिलने वाली और अभी 26 जनवरी तक कड़ाके की ही ठंड पड़ने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: रामलला के स्वागत के लिए 22 जनवरी को शेयर बाजार भी रहेगा बंद  

कोहरे की वजह से 120 फ्लाइट्स प्रभावित, देरी से चल रही है ट्रेन
आईजीआई एयरपोर्ट पर शुक्रवार को भी कोहरे के कारण लगभग 120 से अधिक डोमेस्टिक और इंटरनैशनल फ्लाइट्स प्रभावित हुईं. इनमें से कुछ फ्लाइट्स तो तय समय से 5 से 8 घंटे की देरी से उड़ान भर सकीं. आधा दर्जन से अधिक डोमेस्टिक फ्लाइट को कैंसल भी करना पड़ा है. कोहरे का असर रेल परिचालन पर भी पड़ रहा है और 25 से ज्यादा ट्रेन तय समय से देरी से चल रही हैं. फिलहाल अगले दो दिनों तक भी कोहरे की समस्या रहेगी और विमन परिचालन पर इसका असर पड़ सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement