Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में चल रही है प्रचंड शीतलहर, वीकेंड के दिन घर में ही रहें 

Delhi Cold Wave Alert: दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम का हाल देखते हुए वीकेंड के दिन ज्यादातर लोग रजाई में घर पर ही रहने का मन बना रहे हैं.

Latest News
Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में चल रही है प्रचंड शीतलहर, वीकेंड के दिन घर में ही रहें 

Delhi Winter Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजधानी दिल्ली में दो दिनों की गंभीर शीत लहर के बाद शनिवार को थोड़ी राहत मिली. हालांकि. शनिवार को भी शीत लहर की स्थिति कई इलाकों में बनी रही और घरों  में हीटर जलाने की नौबत आ गई है. बाहर भी लोग अलाव जलाकर खुद को गर्म रखने की कोशिश कर रहे हैं. रविवार के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है और सुबह की शुरुआत ही लोगों को ठंडक के अहसास के साथ हुई है. रविवार को हल्की बारिश का भी अनुमान जताया है. ठंड की वजह से पार्कों में मॉर्निंग वॉक के लिए बहुत कम लोग निकल रहे हैं और वीकेंड पर भी लोग घरों में रहना ही पसंद कर रहे हैं. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश का अलर्ट है और इसका असर पूरे उत्तर भारत में दिख रहा है. 

दिल्ली के मौसम की बात करें तो अगले पांच से छह दिनों तक अधिकतम तापमान 15 से 16 डिग्री के आसपास बना रह सकता है. 9 जनवरी को हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. फिलहाल आने वाले सप्ताह में लोगों को ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं नजर आ रहे हैं. शनिवार को अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री रहा जो कि यह सामान्य से 4 डिग्री कम है जबकि न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री रहा जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. रविवार को भी गलाने वाली ठंड का कहर जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली-लखनऊ में 10 जनवरी तक स्कूल बंद, भीषण ठंड ने नोएडा-गाजियाबाद में 14 तक बढ़ाई छुट्टियां

ठंड की वजह से बढ़ाई गई छुट्टियां 
दिल्ली एनसीआर की चरह इस वक्त पूरे उत्तर भारत में ठंड का सितम चल रहा है. ज्यादातर शहरों में शीतलहर को देखते हुए सर्दियों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नर्सरी से 5वीं तक के बच्चों की छुट्टियां अगले 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है जबकि लखनऊ में 14 जनवरी तक के लिए विंटर ब्रेक बढ़ाया गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, रविवार को आसमान साफ रहेगा लेकिन ठंड से राहत नहीं मिलेगी. बर्फीली हवाओं की वजह से लोगों को ठिठुरन और कंपकंपी का अहसास होता रहेगा. 

पहाड़ों पर बन रहा है वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 
 मौसम विभाग के अनुसार, इस वक्त पूरे उत्तर भारत में शीतलहर चल रही है.आठ जनवरी को नॉर्थ-वेस्ट इंडिया पर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय हो रहा है जिसकी वजह से पर्वतीय इलाकों जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट है. बर्फबारी और बारिश की वजह से इन इलाकों में लोग पहले से ही सर्दी से ठिठुर रहे हैं. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदश में 8 और 9 जनवरी को बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: कौन है काजल झा, नोएडा पुलिस ने क्यों जब्त कर लिया उसका 100 करोड़ रुपये का बंगला

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement