Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट बरकरार, आज सुप्रीम कोर्ट जा सकती है आप सरकार, जानें क्या हैं ताजा हाल?

Delhi Water Crisis: जल संकट को लेकर दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जाने का फैसला किया है. आतिशी ने इस स्थिति के लिए हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

Latest News
Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट बरकरार, आज सुप्रीम कोर्ट जा सकती है आप सरकार, जानें क्या हैं ताजा हाल?

दिल्ली के सामने खड़ा हो गया है पानी का संकट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली (Delhi) में जारी जानलेवा गर्मी के बीच जल संकट एक बड़ा मसला बन चुका है. मौजूदा जल संकट (Water Crisis) की वजह से दिल्ली में त्राहिमाम की स्थिति बन चुकी है. लोगों रोजमर्रा की जिंदगी में इससे प्रभावित हो रहे हैं. इसी बीच इस मसले को लेकर जबरदस्त सियासी माहौल बना हुआ है. इसको लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा की बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि 'हरियाणा सरकार की तरफ से दिल्ली के कोटे का पानी काटा जा रहा है, यही वजह है कि दिल्ली को पानी के संकट से जूझना पड़ रहा है.' इस मसले को लेकर दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जाने का फैसला किया है. 


यह भी पढ़ें- PM मोदी ने 206, राहुल ने 65 की रैलियां... जानें 75 दिन किसने कितना दिखाया दम


अतिशी ने क्या कहा?
इस संदर्भ में दिल्ली की जल मंत्री अतिशी ने कहा कि 'हम एक सेंट्रल वॉटर टैंकर को लेकर दिल्ली जल बोर्ड में एक 'वॉर रूम' बना रहे हैं. इस वॉर रूम की अगुवाई एक वरिष्ठ IAS अधिकारी करेंगे. दिल्लीवासी 1916 पर कॉल करके पानी के टैंकर प्राप्त कर सकते हैं. दिल्ली में 5 जून से हर वॉटर जोन में एक ADM स्तर और एक SDM स्तर के अधिकारी मौजूद रहेंगे. त्वरित प्रतिक्रिया टीम बनाई जाएगी. ये टीम पानी की कमी वाले क्षेत्रों में ग्राउंड पर मौजूद रहेगी. दिल्ली जल बोर्ड की 200 प्रवर्तन टीमें बनाई जा रही हैं, जो जल के दुरुपयोग की जांच करेगी.'

दिल्ली में पानी के दुरुपयोग को लकेर प्रतिबंध
इसे लेकर कहा गया कि 'जल आपातकाल स्थिति के बीच निर्माण स्थल पर अगर पीने के पानी का इस्तेमाल किया गया तो एमसीडी की तरफ से सील कर दिया जाएगा. इसके अलावा किसी भी समान को धोने और कार मरम्मत केंद्रों में दिल्ली जल बोर्ड के पीने के पानी के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है. इसको लेकर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. इसको लेकर अलग से कई टीम बनाई गई है. ये टीमें कार धुलाई और मरम्मत केंद्रों का निरीक्षण करेंगी, और किसी भी उल्लंघन के परिणामस्वरूप उसको तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जाएगा.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement