Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Water Crisis: जल संकट के बीच कुछ जगहों पर जल आपूर्ति को लेकर कटौती, जानें कौन से हैं ये इलाके

Delhi Water Crisis: ये निर्णय उस समय तक जारी रहेगा, जब तक जल आपूर्ति को लेकर हालात पूरी तरह से बेहतर नहीं हो जाते हैं.

Latest News
Delhi Water Crisis: जल संकट के बीच कुछ जगहों पर जल आपूर्ति को लेकर कटौती, जानें कौन से हैं ये इलाके

जल संकट से जूझते लोग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Delhi Water Crisis: दिल्ली (Delhi) में पिछले कई दिनों से प्रचंड गर्मी पड़ रही है. जनता इससे बेहद ही त्रस्त है. कल दिल्ली का तापमान 52.9 डिग्री तक चला गया था. इस बढ़ती गर्मी ने दिल्ली वालों के सामने भारी जल संकट की समस्या उत्पन्न कर दी है. इस समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने जल राशनिंग पॉलिसी को अपनाया है. इसके तहत दक्षिण दिल्ली के कई क्षेत्रों में जल की कटौती की जाएगी. इन क्षेत्रों में पहले की तरह दिन में दो बार नहीं, बल्कि एक बार ही जल की सप्लाई की जाएगी. इनमें ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, पंचशील पार्क, हौज खास, चित्तरंजन पार्क और इसके नजदीकी क्षेत्र शामिल हैं.

जल आपूर्ति 2 बार की जगह दिन में 1 बार होगी
इन इलाकों में जल आपूर्ति 2 बार की जगह दिन में 1 बार ही होगीये निर्णय उस समय तक जारी रहेगा, जब तक जल आपूर्ति को लेकर हालात पूरी तरह से बेहतर नहीं हो जाते हैं. इस संदर्भ में आतिशी ने कहा है कि 'मुझे मालूम है कि जिन जगहों पर दिन भर में दो दफे पानी भेजा जा रहा था, वहां अगर दिनभर में एक बार भेजा जाएगा तो लोगों को दिकक्त होगी. मैं राज्य के सभी लोगों से आग्रह करना चाहती हूं कि हमें केवल अपने लिए नहीं सोचना है बल्कि सबको ध्यान में रखकर सोचना चाहिए.बढ़ती गर्मी से महरौली और छतरपुर समेत उत्तर और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली घोर जल संकट का सामना कर रहा है.


यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal 2 जून को ही लौटेंगे तिहाड़ जेल, SC ने नहीं सुनी जमानत की अर्जी


जल संकट से त्रस्त दिल्ली
दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 50 डिग्री के आस-पास पहुंच चुका है. आतिशी के मुताबिक इस महिने की शुरुआत से ही हरियाणा की ओर से दिल्ली को यमुना का पानी छोड़ना बंद कर दिया गया था, इससे स्थिति और भी विकट हो गई है. दिल्ली में लगभग 1 हफ्ते से जल संकट की स्थिति बनी हुई है. गर्मी की वजह से यमुना नदी का जल स्तर मंगलवार शाम को 669.8 फीट तक जा पहुंचा है. इसे लेकर आतिशी ने कहा,'पानी का स्तर घटने के कारण वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पहुंचने वाले पानी में कमी आ गई है. पानी की बेहतर सप्लाई हो सके. इसके लिए बोरवेल को 6 घंटे के बजाय 14 घंटे चलाया जा रहा है. साथ ही पानी टैंकर की सप्लाई भी बढ़ी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement