Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पानी को लेकर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन खत्म, अस्पताल में हुईं एडमिट

आतिशी (Atishi) के अनिश्चितकालीन अनशन को लेकर आप नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि अब इसे खत्म किया जा रहा है. आप की तरफ से कहा गया है कि पार्टी विपक्षी पार्टियों के साथ संसद में दिल्ली जल संकट का मुद्दा उठाएगी.

Latest News
पानी को लेकर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन खत्म, अस्पताल में हुईं एडमिट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आम आदमी पार्टी (AAP) ने आतिशी (Atishi) के अनिश्चितकालीन अनशन (Indefinite Hunger Strike) को समाप्त करने की घोषणा की है. आम आदमी पार्टी की तरफ से पानी को लेकर रणनीति बदल दी गई है. अब आप की तरफ से दिल्ली में पानी को लेकर प्रधानमंत्री को खत लिखी जाएगी. आतिशी के अनिश्चितकालीन अनशन को लेकर आप नेता संजय सिंह ने कहा कि अब इसे खत्म किया जा रहा है. साथ ही संजय सिंह ने दिल्ली जल संकट को लेकर कहा कि बारिश होने से मौसम ठीक हुआ है, और 10 MGD पानी बढ़ा है, हालात और बेहतर होंगे. साथ ही आप की तरफ से कहा गया है कि पार्टी विपक्षी पार्टियों के साथ संसद में दिल्ली जल संकट का मुद्दा उठाएगी.

'दिल्ली के पानी के कोटे में कटौती'
संजय सिंह ने आगे कहा कि 'आतिशी पिछले 5 दिनों से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हुई थीं. उनकी मांग थी कि दिल्ली में मौजूद 28 लाख लोगों तक जल आपूर्ति की जाए. दिल्ली को 623 MGD पानी प्राप्त होना चाहिए. इसमें100 MGD पानी कम मिल पा रहा है, इसी कारण से आतिशी को अनशन पर बैठना पड़ा था. आतिशी की तरफ से हरियाणा सरकार, दिल्ली के LG और पीएम से दिल्ली के हिस्से का पानी देने का अनुरोध किया था. लेकिन आतिशी के अनुरोध को नहीं सुना गया. दिल्लीवासियों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है. 1994 में दिल्ली का पानी का कोटा 1005 MGD तय हुआ था और आज दिल्ली की आबादी 3 करोड़ से अधिक है, तब भी दिल्ली का पानी का कोटा 1005 MGD है. लेकिन इस पानी से भी कटौती की जा रही है.'


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने क्यों रखी रायबरेली की सीट और प्रियंका को भेजा वायनाड?


आतिशी अस्पताल में भर्ती
साथ ही संजय सिंह ने कहा कि 'बीजेपी कोई ऐसा विज्ञान हमें बता दें, जिससे पता चल सके कि पानी कैसे बनाया जाए. जल आपूर्ति नहीं होती तो उत्पादन कैसे होगा. दिल्ली की जनता 3 बार से 7 एमपी जिता  रही है. आतिशी भूख हड़ताल पर बैठी रही, डॉक्टर्स की तरफ से अनशन को खत्म करने की सलाह दी गई थी. कल रात आतिशी की तबीयत नासाज हो गई है. तिशी बल्ड सैंपल को LNJP हॉस्पिटल और अपोलो हॉस्पिटल से चेक करवाया गया. जांच में उनका बल्ड शुगर स्तर 36 पाया गया. डॉक्टर्स ने जांच रिपोर्ट देखकर उन्हे अस्पताल में भर्ती की सलाह दी, साथ ही कहा कि उन्हे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया जाए, नहीं तो आतिशी के जान को खतरा हो सकता है. रात में पार्टी के नेताओं ने इसको लेकर आपस में बात की, और रात 3.30 बजे आतिशी को लेकर LNJP अस्पताल गए, और वहां ICU में उनको एडमिट कराया गया. आतिशी फिलहाल भी ICU में ही एडमिट हैं. ईश्वर से कामना है कि वो अतिशीघ्र स्वस्थ होकर लौटे.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement