Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gonda Train Accident: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे के बाद 11 ट्रेनों का रूट बदला, रेलवे ने जारी की लिस्ट

Gonda train accident: गोंडा में हुए ट्रेन हादसे के बाद इस रूट पर चलने वाली 13 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. जिससे आम लोगों को काफी परेशानियां हो रही है. रेलवे ने डायवर्ट और कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट जारी की है.

Latest News
Gonda Train Accident: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे के बाद 11 ट्रेनों का रूट बदला, रेलवे ने जारी की लिस्ट

Gonda rail accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Gonda train accident: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा यात्रा घायल हो गए. हादसे के बाद इस रूट पर चलने वाले ट्रेनों को डायवर्ट या कैंसिल कर दिया गया है. 

हादसा यूपी के गोंडा-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच हुआ, जहां चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. यात्रियों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. साथ ही ट्रैक को साफ करने का काम किया जा रहा है. इस हादसे की वजह से इस रूट पर चलने वाली 13 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. जिनमें से 2 को पूरी तरह से रद्द किया गया है, जबकि 11 के रूट बदले गए हैं. 

इन गाड़ियों के बदले गए रूट
ये गाड़िया मार्ग परिवर्तित करके चलाई जा रही है.  12557 सप्त क्रांति एक्सप्रेस, 12553 सहरसा नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, 13019 हावड़ा काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस, 15273 रक्सौल आनंद विहार सत्याग्रह एक्सप्रेस, 12565 दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, 12555 गोरखपुर भटिंडा गोरखधाम एक्सप्रेस, 15707 कटिहार अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस, गोंडा गोरखपुर पैसेंजर गाड़ी 5094 और 5031 को रद्द किया गया और 14673 जयनगर अमृतसर शहीद एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है.


यह भी पढ़ें- यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, डिब्रूगढ़ एक्‍सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे, 4 की मौत  


8 डिब्बे पटरी से उतरे
जिलाधिकारी डॉ. नेहा शर्मा ने बताया कि दुर्घटना में ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए और अब तक 4 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है. सभी मृतकों और घायलों को बाहर निकाला जा चुका है. घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. प्रदेश के राहत आयुक्त जी.एस. नवीन कुमार ने बताया कि हादसे में 20 अन्य लोग जख्मी हुए हैं. उन्होंने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है तथा करीब 40 सदस्यीय मेडिकल टीम और 15 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं.

उन्होंने बताया कि हादसे के बाद हेल्पलाइन नम्बर 8957400965 और 8957409292 जारी किए गए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement