Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन है राहुल गांधी की ये करीबी महिला, जिसकी मौत की अफवाह ने मचाई खलबली

Who is Divya Spandana: कांग्रेस पार्टी की पूर्व सोशल मीडिया चीफ दिव्या स्पंदना की मौत की खबरों ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है. हालांकि, ये खबरें फर्जी हैं.

कौन है राहुल गांधी की ये करीबी महिला, जिसकी मौत की अफवाह ने मचाई खलबली

Rahul Gandhi with Ramya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मशहूर अभिनेत्री और कांग्रेस पार्टी की पूर्व सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना की मौत की खबर आई है. हालांकि, अब कांग्रेस पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि ये सारी खबरें झूठी हैं और दिव्या स्पंदना उर्फ रम्या पूरी तरह सुरक्षित हैं. इससे पहले सोशल मीडिया पर उस वक्त हंगामा मच गया गया जब कुछ लोगों ने ट्विटर पर पोस्ट करके कहा कि रम्या की मौत हो गई है. अब तमिलनाडु कांग्रेस ने ट्वीट करके बताया है कि रम्या पूरी तरह ठीक हैं और सोशल मीडिया और कुछ टीवी चैनल्स पर चलाई जा रही खबरें पूरी तरह से झूठी हैं.

दिव्या स्पंदना ने 10 साल पहले ही फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था और राजनीति में आ गई थीं. राजनीति में आने से पहले वह साउथ की फिल्मों की जानी-मानी अदाकारा थीं. वह लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया चीफ थीं. दिव्या को टीम राहुल गांधी का हिस्सा और राहुल के करीबियों में गिना जाता है. दिव्या संपदना की मां रंजीता भी कर्नाटक कांग्रेस के सदस्य थीं.

यह भी पढ़ें- संसद के विशेष सत्र पर सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, उठाए कई सवाल

कौन हैं दिव्या स्पंदना?
साल 2003 में कन्नड़ फिल्म 'अभी' से एक्टिंग में डेब्यू करने वाली दिव्या स्पंदना दो बार कन्नड़ की बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्फेयर अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं. कन्नड़ एक्टर राजकुमार की पत्नी पार्वथम्मान ने दिव्या स्पंदना को उनकी पहली फिल्म के बाद ही उपनाम 'रम्या' दिया था. दिव्या कन्नड़ फिल्मों के अलावा तमिल भाषा की कई चर्चित फिल्मों में काम कर चुकी हैं और उनके काम को खूब तारीफें भी मिली थीं.

यह भी पढ़ें- G20 सम्मेलन से पहले यूरोप के लिए रवाना हुए राहुल गांधी, जानिए क्या है अजेंडा

साल 2006 में दिव्या ने फिल्म 'जूली' के साथ हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया. साल 2011 में वह यूथ कांग्रेस में शामिल हो गई थीं. 2013 में हुए एक उपचुनाव में कर्नाटक की मंड्या सीट से दिव्या स्पंदना लोकसभा सांसद भी बन गईं. 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव लड़ीं लेकिन मामूली अंतर से हार गईं. साल 2017 में उन्हें कांग्रेस की राष्ट्रीय सोशल मीडिया टीम का हेड बना दिया गया. पहले यह पद दीपेंद्र सिंह हुड्डा संभाल रहे थे. इस भूमिका में उन्होंने जमकर काम किया और उनकी खूब तारीफ भी हुई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement