Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जंगली हाथी के साथ दो हथिनियां फरार, 4 दिन की तलाश के बाद ऐसे मिली कामयाबी

उत्तराखंड के कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से दो हथिनियां एक जंगली हाथी के साथ फरार हो गई. वनकर्मियों ने पूरे 4 दिन तक इन हथिनियों की तलाश की यहां तक की विभागीय अधिकारी ने तक जंगल में डेरा डाल लिया था.

Latest News
जंगली हाथी के साथ दो हथिनियां फरार, 4 दिन की तलाश के बाद ऐसे मिली कामयाबी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तराखंड के कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से दो हथिनियों के गायब होने की खबर ने सनसनी फैला दी थी. चार दिन तक वनकर्मी सरकारी हथनियों की तलाश में जंगल छानते रहे. लेकिन उनका कुछ पता न चला. दरअसल इन हथिनियां (मादा) को एक हाथी अपने साथ लेकर चला गया था. ये हथिनियां कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में गश्त के लिए लाई गई थी.

कालागढ़ वन प्रभाग का मामला
मामला कालागढ़ वन प्रभाग के प्लेन रेंज के हल्दूपड़ाव का है. कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में जंगल गश्त के लिए हाथियों को रखा गया है. इसमें से दो हथिनियों को बरसात खत्म होने के बाद कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग की पलेन रेंज के हल्दुपड़ाव क्षेत्र में भेजा गया था. 


यह भी पढ़ें- 'वो जहां गए वहीं पेपर लीक हुआ...' कांग्रेस ने NTA चेयरमैन की नियुक्ति पर उठाए सवाल 


जब कोई वनकर्मी नहीं था मौजूद...
मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों हथिनियों को 3 दिसंबर को वन क्षेत्र में छोड़ा गया था और ये 09 दिसंबर 2023 के आस- पास एक जंगली नर हाथी के साथ भाग गई. बताया जा रहा है कि जब ये घटना हुई तो उस समय कोई भी वनकर्मी वहां पर मौजूद नहीं था.


ये भी पढ़ें: Gurugram Factory Blast: आग बुझाने वाली फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 2 की मौत, 6 घायल


वनाधिकारी जंगल में डाला डेरा
जैसे ही हथिनियों के गायब होने की खबर पाते ही विभागीय कर्मियों ने हथिनियों की तलाश शुरू की. वनाधिकारी आशुतोष सिंह ने भी जंगल में डेरा डाल दिया. आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और बीते दिनों दोनों हथिनियां जंगल में सुरक्षित मिल गईं. दोनों को सुरक्षित हल्दुपड़ाव क्षेत्र स्थित हाथी बाड़े में लाया गया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement