Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J-K: उधमपुर में सेना और पुलिस के SOG दल पर आतंकी हमला, CRPF के इंस्पेक्टर शहीद

Udhampur Encounter: उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके में सुरक्षाबलों को कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. सर्च किया तो दहशतगर्दों ने फायरिंग शुरू कर दी. सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

Latest News
J-K: उधमपुर में सेना और पुलिस के SOG दल पर आतंकी हमला, CRPF के इंस्पेक्टर शहीद

Jammu Kashmir (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उधमपुर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है. बसंतगढ़ के डुडू इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसओजी के संयुक्त दल पर फायरिंग कर दी. इस गोलीबारी में CRPF के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए हैं. सेना ने इलाके को घेर रखा है. दोनों तरफ से अभी भी गोलीबारी जारी है.

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को बसंतगढ़ के डुडू इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची तो आतंकियों ने फायरिंग कर दी. इस गोलीबारी में सीआरपीएफ के इंस्पेटक्टर शहीद हो गए. शहीद अधिकारी का नाम कुलदीप बताया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि उधमपुर के डुडू इलाके में जहां हमला हुआ वह पुलिस चौकी से 8 किलीमीटर दूर है.यह पहाड़ी इलाका है. जिसमें आतंकवादी पेड़ और झाड़ियों के पीछे छिपकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. बीते दिनों केंद्र सरकार ने इन क्षेत्रों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए थे. 


यह भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: दलित नाबालिग की हत्या का मुख्य आरोपी संजय राय गिरफ्तार, घर पर चला बुलडोजर


डोडा में आर्मी के कैप्टन हुए थे शहीद
इससे पहले 14 अगस्त को डोडा में सुरक्षाबलों और आतकंवादियों के बीच मुठभेड़ में आर्मी के 48 राष्ट्रीय राइफल के कैप्टन दीपक सिंह शहीद हो गए थे. वह डोडा के असार में आतंकियों के खिलाफ जंगल में चल रहे ऑपरेशन को लीड कर रहे थे. वहीं, 16 जुलाई को डोडा में एक कैप्टन समेत 5 जवान शहीद हुए थे.

चुनावी माहौल बिगाड़ने की कोशिश!
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव आयोग ने हाल ही में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है. जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि 4 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. ऐसे में चुनाव का माहौल बिगाड़ने के लिए दहशतगर्द ज्यादा एक्टिव हो गए हैं. पिछले कुछ महीनों से जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियां ज्यादा देखी जा रही हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement