Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BYJU रवींद्रन के 3 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, FEMA के नियमों के तहत हुई कार्रवाई!

ED Raids BYJU: बेंगलुरु में BYJU's के तीन ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है. यह छापेमारी FEMA के नियमों के तहत की गई है.

BYJU रवींद्रन के 3 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, FEMA के नियमों के तहत हुई कार्रवाई!

BYJU Raveendran

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चर्चित ऑनलाइन प्लेटफॉर्म BYJU's के सीईओ बायजू रवींद्रन मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को बेंगलुरु में तीन जगहों पर छापेमारी की है. रिपोर्ट के मुताबिक, यह छापेमारी बायजू रवींद्रन और उनकी कंपनी थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर की गई है.

ईडी के मुताबिक, विदेशी फंडिंग से जुड़े FEMA कानून के तहत रवींद्र बायजू और उनकी कंपनी के तीन ठिकानों पर छापेमारी की गई है. इस छापेमारी में कई ऐसे दस्तावेज और डिजिटल डेटा को बरामद किया गया है जो गड़बड़ी की ओर इशारा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- FIR के बाद बोले बृजभूषण सिंह, विनेश फोगाट की कृपा से नहीं मिला पद, इस्तीफा नहीं दूंगा

FDI के नाम पर पैसे विदेश भेजने का आरोप
आरोप है कि इन 12 सालों में BYJU's ने एफडीआई के नाम पर इसमें से काफी पैसा अलग-अलग देशों में भेजा. विदेश भेजे गए पैसों के अलावा थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड ने 944 करोड़ रुपये विज्ञापन और मार्केटिंग के नाम पर कंपनी खर्च किए हैं. ईडी का आरोप है कि 2020-21 से कंपनी ने न तो अपना अकाउंट मेनटेन किया है और न ही इसका ऑडिट करवाया है.

यह भी पढ़ें- ऑपरेशन कावेरी: अंधेरे एयरपोर्ट पर भारतीय एयरफोर्स ने नाइट विजन चश्मे के सहारे उतार दिया प्लेन

ईडी ने कहा है कि कंपनी की ओर से दिए गए आंकड़ों की सत्यता की भी जांच की जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ लोगों की शिकायतों के आधार पर ईडी ने यह जांच शुरू की है. शुरुआती जांच के आधार पर बायजू रवींद्रन को समन भी जारी किए गए लेकिन उन्हें न तो कभी किसी समन का जवाब दिया और न ही जांच के लिए ईडी के सामने कभी पेश हुए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement