Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rain Alert: Uttarakhand से लेकर Odisha तक बारिश का कहर जारी, लैंडस्लाइड के बाद बंद हुए रास्ते, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

उत्तराखंड में लैंडस्लाइड के बाद 61 रास्ते बंद कर दिए गए हैं. वहीं, ओडिशा में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसा हालात पैदा हो गए हैं.

Latest News
Rain Alert: Uttarakhand से लेकर Odisha तक बारिश का कहर जारी, लैंडस्लाइड के बाद बंद हुए रास्ते, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है. कई राज्यों में बारिश ने भयानक रूप ले लिया है. राजधानी दिल्ली में भी दो दिनों से मौसम सुहाना बना हुआ है. जगह-जगह पर जलभराव की समस्या भी पैदा हो गई है. वहीं, कही राज्यों में बाढ़ जैसे हालात भी पैदा हो गए हैं. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. 

ओडिशा में बारिश का कहर
दक्षिण ओडिशा में भारी बारिश हो रही है. बारिश के दौरान सड़कें बह गईं, बिजली आपूर्ति बाधित हो गई और कई इलाके जलमग्न हो गए. जानकारी के अनुसार, मलकानगिरी, कोरापुट, कंधमाल, रायगड़ा और गंजाम जिले ज्यादा प्रभावित हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि मलकानगिरी को कोरापुट से जोड़ने वाली सड़कें कई स्थानों पर बह गईं, जिससे ओडिशा और आंध्र प्रदेश के बीच संपर्क बाधित हो गया. इसके साथ ही क्षेत्र में नदियां उफान पर हैं और उन पर बने कई पुल डूब गए. 


ये भी पढ़ें-Aaj Ka Mausam: Delhi-NCR में जारी हुआ येलो अलर्ट, यूपी से लेकर राजस्थान तक झमाझम बारिश, पढ़ें IMD अपडेट


उत्तराखंड में भी नदियां ऊफान पर 
उत्तराखंड में लगातार बारिश जारी है. तेज बरसात होने से जगह-जगह भूस्खलन से 61 सड़कें बंद हो गई हैं. इसके साथ ही उत्तराखंड के 10 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. शुक्रवार को कुमाऊं के सभी स्कूलों में 12वीं क्लास तक छुट्टी घोषित कर दी गई. वहीं काशीपुर में दीवार गिरने से 15 लोग घायल हो गए हैं. देखते ही देखते बारिश भयानक रूप लेती जा रही है. इस बारिश ने अब तक कई लोगों की जान भी ले ली है. मौसम विाग की मानें तो बारिश का ये दौर कुछ दिनों तक ऐसे ही चलने वाला है. 

इन राज्यों में भी भारी बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, राजस्थान और यूपी में भी 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. IMD ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आज मध्य प्रदेश के 21 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरर और हरदा में रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, राजस्थान और यूपी के भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement