Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Freebies: मुफ्त की रेवड़ी? वॉशिंगटन के बहाने सीएम Kejriwal ने दागे BJP पर सवाल, पढ़ें क्या है मामले

Arvind Kejriwal: चुनावों के दौरान पीएम मोदी ने 'मुफ्त की रेवड़ी' के बहाने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था. 

Freebies: मुफ्त की रेवड़ी? वॉशिंगटन के बहाने सीएम Kejriwal ने दागे BJP पर सवाल, पढ़ें क्या है मामले

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी ने हाल ही में लोगों के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट फ्री (Public Transport Tree) कर दिया है. इसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने चुटकी ली है. केजरीवाल ने ट्वीट कर बीजेपी से पूछा है कि क्या इसे 'मुफ्त की रेवड़ी' समझना चाहिए. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया "वाशिंगटन डीसी ने सार्वजनिक परिवहन को मुफ्त कर दिया है. क्या इसे 'मुफ्त की रेवाड़ी' समझना चाहिए? नहीं. अपने नागरिकों पर अतिरिक्त करों का बोझ डाले बिना सार्वजनिक सेवाएं मुफ्त प्रदान करना ईमानदार और संवेदनशील सरकार को दर्शाता है, जो पैसे बचाता है और अपने लोगों को सुविधाएं प्रदान करता है" 

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक वाशिंगटन डीसी अगली गर्मियों से सभी मार्गों पर स्थायी रूप से मुफ्त बस की सवारी की पेशकश करेगा और बोस्टन और डेनवर जैसे अन्य बड़े शहरों में इसका पालन किया जा सकता है. बता दें कि यह फैसला वॉशिंगटन डीसी की नगर परिषद की ओर से सर्वसम्मति से लिया गया है. 

मुफ्त की रेवड़ी कल्चर का मचा था बवाल
बता दें कि चुनावों से पहले मुफ्त की रेवड़ी कल्चर को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी में बवाल मचा था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई में उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करते हुए लोगों को 'रेवड़ी कल्चर' को लेकर निशाना साथा था. उन्होंने कहा कि मुफ्त की योजनाओं का वादा कर लोगों से वोट मांगा जाता है. पीएम मोदी ने कहा कि यह देश के विकास के लिए 'बेहद खतरनाक' हो सकता है. उसी दिन अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को जवाब देते कहा कि जनता को मुफ्त और बेहतर सेवाएं देना मुफ्त रेवड़ी नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement