Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ghulam Nabi Azad आज करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान, रोड शो के बाद समर्थकों से की मुलाकात

Ghulam Nabi Azad New Party: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद आज अपनी नई पार्टी का ऐलान करने जा रहे हैं. ऐलान से पहले उन्होंने जम्मू में एक रोड शो का भी ऐलान किया है.

Ghulam Nabi Azad आज करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान, रोड शो के बाद समर्थकों से की मुलाकात

अपनी पार्टी बनाने जा रहे हैं गुलाम नबी आजाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कांग्रेस छोड़ने के बाद अपनी पार्टी का बनाने की बात कही थी. आज वह अपनी पार्टी का ऐलान करने जा रहे हैं. जम्मू की सैनिक कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचने से पहले गुलाम नबी आजाद ने एक रोड शो भी किया. उन्होंने अपने समर्थकों से भी मुलाकात की. गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस (Congress) छोड़ने के बाद कांग्रेस के सैकड़ों नेताओं ने उनके समर्थन में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि ये सभी नेता गुलाम नबी आजाद के साथ हैं और ये भी उनकी नई पार्टी का हिस्सा बनेंगे.

लगभग 50 सालों तक कांग्रेस के नेता रहे गुलाम नबी आजाद ने पार्टी के नेतृत्व के फैसलों और क्षमताओं पर सवाल उठाते हुए इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के आगामी विधानसभा चुनाव में वह अपनी पार्टी बनाकर चुनाव लड़ेंगे. गुलाम नबी आजाद ने यह भी कहा है कि उनका डीएनए कभी बदल नहीं सकता है. उन्होंने बीजेपी के साथ जाने की संभावनाओं को भी खारिज किया है.

यह भी पढ़ें- Gyanvapi के बाद अब इस मस्जिद में शिव मंदिर होने का दावा, 15 सितंबर को सुनवाई

जम्मू-कश्मीर के सीएम रहे हैं गुलाम नबी आजाद
गुलाम नबी आजाद साल 2005 से 2008 तक जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे हैं. कांग्रेस से इस्तीफे के बाद गुलाम नबी आजाद के समर्थन में कांग्रेस के कई पूर्व विधायकों और मंत्रियों समेत सैकड़ों नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा NSUI के भी 36 नेताओं को इस्तीफा दिया है. इस्तीफा देते वक्त गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि बहुद दुख और पछतावे के साथ इस्तीफा दे रहा हूं.

यह भी पढ़ें- BJP नेता नरोत्तम मिश्रा बोले- टुकड़े-टुकड़े गैंग के स्लीपर सेल हैं जावेद अख्तर, शबाना आजमी और नसीरुद्दीन शाह 

पार्टी बनाने के बाद गुलाम नबी आजाद 15 सितंबर तक अपने समर्थकों से राय मशविरा करेंगे और उनका समर्थन जुटाने की कोशिश करेंगे. जम्मू में जिस जगह पर गुलाम नबी आजाद की रैली होने वाली है वहां 20 हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement