Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हरियाणा में क्या AAP और कांग्रेस का होगा गठबंधन? CEC मीटिंग में नेताओं से मांगा गया फीडबैक

सूत्रों की ओर से कहा जा रहा है कि राहुल गांधी हरियाणा विधानसभा के चुनाव को लेकर आप पार्टी के साथ गठबंधन करने के पक्ष में हैं, इसको लेकर उन्होंने सीईसी बैठक में प्रदेश स्तर के नेताओं से सलाह मांगी है.

Latest News
हरियाणा में क्या AAP और कांग्रेस का होगा गठबंधन? CEC मीटिंग में नेताओं से मांगा गया फीडबैक

Rahul Gandhi and Arvind Kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा में अगले महीने विधानसभा के चुनाव हैं. वहां पर विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं. 5 अक्टूबर को इसके लेकर मत डाले जाएंगे. इस चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तरफ से जोरशोर से चुनावी तैयारियां की जा रही हैं. इसी बीच कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की बात भी चल रही है. इसको लेकर कांग्रेस पार्टी की तरफ से मंथन जारी है. हरियाणा में जेजेपी और आजाद समाज पार्टी के बीच पहले से ही गठबंधन हो चुका है. वहीं आईएनएलडी इस चुनाव में बीएसपी के साथ मिलकर मैदान में उतर रही है.  

राहुल चाहते हैं आप के साथ गठबंधन 
सोमवार को कांग्रेस इलेक्शन कमेटी (CEC) की एक खास मीटिंग हुई. इसमें 49 प्रत्याशियों को लेकर विचार-विमर्श किया गया. सूत्रों की ओर से कहा जा रहा है कि राहुल गांधी हरियाणा विधानसभा के चुनाव को लेकर आप पार्टी के साथ गठबंधन करने के पक्ष में हैं, इसको लेकर उन्होंने सीईसी बैठक में प्रदेश स्तर के नेताओं से सलाह मांगी है. उन्होंने हरियाणा कांग्रेस के नेताओं से इसको लेकर अपना फीडबैक शेयर करने को कहा है. सोमवार यानी कल कांग्रेस की सीईसी की मीटिंग के दौरान 34 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगा दी गई. 


ये भी पढ़ें: Bulldozer Action पर सुप्रीम कोर्ट के  फैसले पर बोले Rahul Gandhi, 'सत्ता का चाबुक...'


बुधवार को जारी होगी लिस्ट 
हरियाणा के एआईसीसी के सदस्य दीपक बाबरिया की तरफ से बताया गया कि बुधवार तक प्रत्याशियों की आखिरी लिस्ट जारी कर दी जाएगी. विनेश फोगट पर बोलते हुए उन्होंने बताया कि उनको लेकर चल रही तमाम अटकलबाजियां मंगलवार तक खत्म हो जाएंगी. बाबरिया की तरफ से ईगे बताया गया कि प्रदेश की स्क्रीनिंग कमेटी ने 49 नामों की लिस्ट प्रस्तुत की है. इनमें से 34 नामों पर सहमति बन गई है, और 15 नाम अभी भी विचाराधीन है. वहीं 22 मौजूदा विधायकों की टिकट पक्की की जा चुकी है. बाकी के नामों को लेकर मंगलवार यानी आज मीटिंग होगी, साथ ही बुधवार तक लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement