Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hathras Stampede: यूपी के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 116

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्‍संग के समापन के अवसर पर भगदड़ मच गई है. इस हादसे में अब तक 116 लोगों के मारे जाने की खबर है. 

Latest News
Hathras Stampede: यूपी के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 116

हाथरस में सत्संग में हुई भगदड़ में 27 की मौत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ (Stampede In Satsang) में 116 लोगों की मौत की खबर आ रही है. हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के समापन मौके पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. इस दौरान भगदड़ मच गई और काफी लोग घायल हो गए. अब तक 116 लोगों मारे जाने की बात कही जा रही है. मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे पर दुख जताते हुए घायलों के उचित इलाज का निर्देश दिया है. 

116 लोगों के मारे जाने की खबर 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, हाथरस जनपद क़े सिकंदराराऊ थानाक्षेत्र के फुलरई गांव में भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. सत्संग का आखिरी दिन होने की वजह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे. वहां अचानक भगदड़ मच गई जिसमें अब तक 116 लोगों की मौत का दावा किया जा रहा है. एटा अस्पताल के सीएमओ डॉ उमेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि घायलों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है. 


यह भी पढ़ें: NDA संसदीय बैठक में PM Modi ने सांसदों को दिया बड़ा मैसेज, न करें राहुल गांधी जैसा व्यवहार  


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक 
घटना की जानकारी मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है. उन्होंने अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया गया है. घायल लोगों के इलाज की समुचित व्यवस्था का भी निर्देश दिया गया है. घायलों का इलाज एटा के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चल रहा है. मृतकों के शव की पहचान की जा रही है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, घायलों की संख्या 100 से ज्यादा है. 


यह भी पढ़ें: Asaduddin Owaisi ने फिलिस्तीन और मॉब लिंचिंग पर सरकार को घेरा


हाथरस पुलिस ने बताया कि कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाएगी. एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि सत्संग में भारी संख्या में लोग पहुंचे थे. सत्संग खत्म होने के बाद सबको जल्दी थी और इसी दौरान किसी ने पीछे से धक्का दिया और भगदड़ मच गई. बाहर निकलने का रास्ता काफी संकरा था जिस वजह से लोग फंस गए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement