Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heat Wave Death: जानलेवा बनी लू और गर्मी, दिल्ली में 1 तो बिहार में अब तक 14 की मौत

Heat Wave Death: बिहार से लेकर दिल्ली में लू और गर्मी जानलेवा बनती जा रही है. बिहार सरकार ने 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है जबकि मीडिया रिपोर्ट्स में 65 मौतों का दावा किया जा रहा है. 

Latest News
Heat Wave Death: जानलेवा बनी लू और गर्मी, दिल्ली में 1 तो बिहार में अब तक 14 की मौत

पूरे उत्तर भारत में लू का कहर 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इस वक्त पूरे उत्तर भारत में लू और गर्मी का प्रचंड कहर जारी है. भीषण लू से शुक्रवार तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 200 (Heat Wave Death) पहुंच गई है. दिल्ली में भी एक शख्स की मौत गुरुवार को लू की वजह से हुई है. मृतक के बारे में बताया जा रहा है कि वह बिहार का रहने वाला था और दिल्ली में मजदूरी करता था. अकेले बिहार में लू से 65 मौत का दावा मीडिया रिपोर्ट्स में किया जा रहा है. हालांकि, बिहार सरकार की ओर से 14 मौत की पुष्टि की गई है. 

पूरा उत्तर भारत लू की चपेट में  
इस वक्त दिल्ली (Delhi Heat Wave) से लेकर राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश बिहार और पंजाब के कई जिलों में भीषण लू चल रही है. शुक्रवार को मरने वालों की संख्या 200 तक पहुंच गई है. लू के साथ ही कई राज्यों में गंभीर जल संकट भी खड़ा हो गया है. दिल्ली में जल संकट को लेकर जल मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार में मंत्री गजेंद्र शेखावत को पत्र लिखा है.


यह भी पढ़ें: Heatwave बनी जानलेवा, Heat Stroke से Bihar में 18 और Odisha में एक दिन में 41 की मौत


जयपुर के कई हिस्सों में भी पानी की भारी किल्लत हो गई है. शहर के अलग-अलग हिस्सों में टैंकर की व्यवस्था की गई है. पश्चिमी यूपी में भी कई शहरों में जल स्तर काफी नीचे चला गया है और जल संकट की स्थिति बन गई है. स्थानीय प्रशासन ने लोगों से पानी के इस्तेमाल में सतर्कता बरतने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली जल संकट पर आतिशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को लिखा पत्र

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement