Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Pradesh Rain: हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत का कहर जारी, 8 जिलों में ऑरैंज अलर्ट

Himachal Pradesh Rain: बारिश और बाढ़से बेहाल हिमाचल प्रदेश के लिए खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है. मौसम विभाग ने 8 राज्यों के लिए ऑरैंज अलर्ट जारी किया है. बाढ़ और बारिश की वजह से अलग-अलग हिस्सों में हुए भूस्खलन में 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Himachal Pradesh Rain: हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत का कहर जारी, 8 जिल��ों में ऑरैंज अलर्ट

Himachal Rain Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मानसून इस साल हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Rain) के लिए मुश्किलों की भी बरसात लेकर आई है. लगातार बारिश और अलग-अलग इलाकों में इसके चलते भूस्खलन में जान-माल का भारी नुकसान हुआ है. हिमाचल प्रदेश में अब तक भारी बारिश से मची तबाही के चलते 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 250 से ज्यादा घर बर्बाद हो गए हैं. प्रदेश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचा है और हालात अभी सामान्य होते नहीं दिख रहे हैं. अब एक बार फिर हिमाचल पर तबाही के बादल मंडरा रहे हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के 8 जिलों के लिए अगले दो दिनों के लिए ऑरैंज अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में लोगों से यात्रा से बचने की ताकीद भी की गई है. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
मौसम विभाग ने इस सप्ताह के लिए अलर्ट जारी किया है और फिलहाल पर्वतीय प्रदेश के लोगों को बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने हिमाचल प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के कारण राज्य के अलग-अलग इलाकों में लैंडस्लाइड, फ्लैश फ्लड और बादल फटने की घटनाएं भी घट सकती हैं. लोगों से यात्रा से बचने की अपील की गई है और लैंडस्लाइड वाले इलाकों से दूर रहने की चेतावनी दी गई है.
यह भी पढ़ें: चांद पर सबसे पहले क्या करेगा चंद्रयान-3, ISRO ने दी अहम जानकारी

अगले 2 दिन मुश्किल, इन जिलों के लिए ऑरैंज अलर्ट 
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 23-24 अगस्त को प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है. पूरे प्रदेश के लिए अगले दो दिन काफी मुश्किल रह सकते हैं. मौसम को देखते हुए लोगों से हर तरह की सावधानी बरतने की भी अपील की गई है. सिरमौर, शिमला सोलन, हमीरपुर, कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर और मंडी में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के बचे हुए जिलों को येला अलर्ट पर रखा गया है. फिलहाल इस पहाड़ी राज्य के लोगों को आसमानी आफत का सामना करते रहना होगा.

यह भी पढ़ें: चंद्रयान-3 कां चांद पर चंद्रयान-2 ने किया स्वागत, ISRO ने दी गुड न्यूज

बता दें कि पिछले दिनों हिमाचल में हुई भारी बारिश के कारण कई जगहों पर पहाड़ दरक गए और लैंडस्लाइड की घटना हुई थी. लोगों के घर और गाड़ी इस बाढ़ और बारिश में बह गए. शिमला में भी पिछले सोमवार को एक शिव मंदिर भूस्खलन की चपेट में आ गया था. इस लैंडस्लाइड के चलते 17 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें कुछ बचाव करने गए लोग भी थे. इस घटना के बाद राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा प्रभावित घोषित कर दिया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement