Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mathura: मस्जिद की तरफ जा रहा हिंदू महासभा का नेता गिरफ्तार, कई अन्य नजरबंद

Mathura News: अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

Mathura: मस्जिद की तरफ जा रहा हिंदू महासभा का नेता गिरफ्तार, कई अन्य नजरबंद

मथुरा में हिंदू महासभा का नेता गिरफ्तार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बाबरी मस्जिद विध्वंस दिवस पर श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. आज सुबह श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह मस्जिद की ओर जाने की कोशिश कर रहे हिन्दू महासभा के आगरा प्रभारी को पुलिस ने मंगलवार को भूतेश्वर तिराहे पर गिरफ्तार कर लिया. अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि मस्जिद में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करने की हिंदू महासभा की घोषणा के मद्देनजर शाही ईदगाह की तरफ जाने का प्रयास कर रहे महासभा की आगरा इकाई के प्रभारी सौरभ शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि इनके अलावा सोमवार को हिंदूवादी संगठनों के सात-आठ अन्य नेताओं को भी अलग-अलग थाना क्षेत्रों में स्थित उनके आवासों पर नजरबंद किया गया. उन्होंने बताया कि अखिल भारत हिन्दू महासभा द्वारा शाही ईदगाह मजिस्द में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी गई है. खुफिया तंत्र भी मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में सक्रिय है.

पढ़ें- दिल्ली की आयुषी को किसने मारा? मथुरा में मिले लाल ट्रॉली बैग ने खोला हत्यारे का राज

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस मंगलवार सुबह से ही सार्वजनिक स्थलों पर गश्त कर रही है.

पढ़ें- Mathura में एक टीचर ने महंत पर लगाया अश्लील फोटो भेजने का आरोप, FIR दर्ज

गौरतलब है कि पुलिस ने सोमवार से ही श्रीकृष्ण-जन्मभूमि और ईदगाह की तरफ जाने वाले वाहनों को रोकना शुरू कर दिया था. मसानी, मिलन तिराहा, भूतेश्वर तिराहा और भरतपुरगेट की तरफ से निजी वाहनों को मंगलवार को श्रीकृष्ण-जन्मभूमि और ईदगाह की ओर नहीं दिया जा रहा है. केवल एंबुलेंस, स्कूली बसें, मीडिया के वाहन और जरुरतमंदों के वाहन ही गुजरने दिए जा रहे हैं.

पढ़ें- रेलवे स्टेशन से चोरी बच्चा BJP की महिला पार्षद के घर मिला, नेता ने 1.8 लाख रुपये में की थी खरीद

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडेय ने बताया कि जिले की कानून-व्यवस्था नहीं बिगड़ने दी जाएगी और यदि कोई भी शांति व्यवस्था को बिगाड़ता पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले कई लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर की कार्रवाई की जा रही है.

(भाषा) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement