Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jaisalmer IAF Aircraft Crash: जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट क्रैश, सुरक्षित निकाला गया पायलट 

Jaisalmer IAF Aircraft Crash: राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का एक एयरक्राफ्ट दु्र्घटनाग्रस्त हो गया है. दुर्घटना रेगिस्तान वाले इलाके में हुई है. 

Latest News
Jaisalmer IAF Aircraft Crash: जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट क्रैश, सुरक्षित निकाला गया पायलट 

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) का एक एयरक्राफ्ट दु्र्घटनाग्रस्त हो गया है. दुर्घटना रेगिस्तान वाले इलाके में हुई है.  पाकिस्तान की सीमा से सटा हुआ क्षेत्र होने की वजह से यह इलाका सुरक्षा के लिहाज से बेहद संवेदनशील माना जाता है. अच्छी बात यह है कि इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

भारतीय वायुसेना का लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (LCA) तेजस ऑपरेशनल ट्रेनिंग प्रक्रिया के दौरान मंगलवार को क्रैश हो गया था. विमान में सवार पायलट को सुरक्षित निकाल लिया गया है. दुर्घटना के कारणों की पड़ताल के लिए कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के गठन का आदेश दिया गया है. भारतीय वायुसेना ने दुर्घटना के बाद यह जानकारी दी है.


यह भी पढ़ें: PM Modi के प्रधानमंत्री रहते कुर्सी गंवाने वाले 7वें सीएम बने खट्टर  


सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील इलाका है जैसलमेर 
जैसलमेर में भारतीय वायुसेना नियमित कॉम्बैट ऑपरेशन और रूटीन ड्रिल करती है. रेगिस्तानी इलाका होने की वजह से यह आबादी वाला क्षेत्र नहीं है. इसके अलावा, पाकिस्तान की सीमा से सटे होने की वजह से सुरक्षा के लिहाज से बेहद संवेदनशील क्षेत्र में आता है.  


यह भी पढ़ें: Mission Divyastra: Agni-5 में क्या अलग है जिसने उड़ाए सबके होश? समझें पूरी बात  


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement