Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब संसद में उठेगा EY Worker Death का मुद्दा, 'वर्क स्ट्रेस' पर Shashi Tharoor का बड़ा ऐलान

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने EY कर्मचारी के पिता से बात की. शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि वे काम के घंटों पर नियम बनाने के लिए संसद मं मुद्दा उठाएंगे.

Latest News
अब संसद में उठेगा EY Worker Death का मुद्दा,  'वर्क स्ट्रेस' पर  Shashi Tharoor का बड़ा ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अर्न्स्ट एंड यंग (EY) कंपनी की कर्मचारी की बीते दिनों कथित 'काम के तनाव' में मृत्यु हो गई. कर्मचारी की मृत्यु के बाद उनकी मां ने EY कंपनी को एक चिट्ठी लिखी थी, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई. इसके बाद कर्मचारियों के काम घंटे और उन पर बढ़ते काम के तनाव के बारे में खुलेतौर पर बात होने लगी. इसी कड़ी में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने EY कर्मचारी के पिता से बात की. कांग्रेस सांसद ने कर्मचारी के पिता से कहा कि वे संसद के अगले सत्र में कार्यस्थलों पर 'अमानवीयता' से निपटने के लिए कानून का प्रस्ताव रखेंगे.

थरूर संसद में रखेंगे प्रस्ताव
सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट में थरूर ने कहा कि अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल के पिता सिबी जोसेफ ने उन्हें सभी कार्यस्थलों पर काम के घंटों को तय करने के लिए एक निश्चित कैलेंडर के लिए संसद में कानून का प्रस्ताव करने का सुझाव दिया था.

काम के तय घंटे हों - थरूर
कांग्रेस सांसद ने लिखा- 'उन्होंने सुझाव दिया और मैं सहमत हो गया. मैं संसद के माध्यम से सभी कार्यस्थलों के लिए एक निश्चित कैलेंडर बनाने का मुद्दा उठाऊंगा. उन्होंने लिखा कि कर्मचारी चाहे  निजी क्षेत्र में हो या सार्वजनिक सभी जगह हफ्ते में पांच दिन और आठ घंटे से अधिक काम नहीं होना चाहिए.'


यह भी पढ़ें - 'काम के तनाव' में गई 26 साल की CA की जान, कंपनी के बॉस पर बरसीं युवती की मां, सोशल मीडिया पर वायरल चिट्ठी


 

केंद्र ने भी लिया संज्ञान
घटना का संज्ञान लेते हुए केंद्र ने अन्ना सेबेस्टियन की मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी है. श्रम राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा कि असुरक्षित और शोषणकारी वर्कप्लेस के आरोपों की गहन जांच चल रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement