Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिजाब को लेकर बालमुकुंद आचार्य के कमेंट पर बढ़ा विवाद मुस्लिम छात्राओं का प्रदर्शन, FIR की मांग

Hijab Controversy: जयपुर में बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य के बयान को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. मुस्लिम छात्राएं उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रही हैं.

Latest News
हिजाब को लेकर बालमुकुंद आचार्य के कमेंट पर बढ़ा विवाद  मुस्लिम छात्राओं का प्रदर्शन, FIR की मांग

बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान के जयपुर में एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली मुस्लिम छात्राओं ने बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन किया. छात्राओं ने बालमुकुंद आचार्य के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की. उनका आरोप है कि बालमुकुंद आचार्य ने स्कूल के एक कार्यक्रम में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने पर आपत्ति जताई थी.

छात्राओं ने जयपुर के सुभाष चौक थाने के बाहर सड़क जाम कर दी और बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने बीजेपी विधायक से माफी मांगने और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की. प्रदर्शनकारी छात्राओं ने कहा, ‘विधायक बालमुकुंद आचार्य एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए हमारे स्कूल आए थे. हमने उनका स्वागत किया. हमें बताया गया कि हिजाब की अनुमति नहीं है. विधायक ने हमसे पूछा कि हिजाब पहने बच्चियां सांस कैसे लेती हैं. बाबा को माफी मांगनी चाहिए.’ 

आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रफीक खान ने इस मुद्दे को सदन में उठाने की भी कोशिश की, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी और इस बारे में उनकी टिप्पणी को विधानसभा की कार्यवाही से हटाने को कहा. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली के दरबार ने रूठे वसुंधरा और शिवराज को 'मिशन 400' के लिए मनाया 

क्या बोले थे बालमुकुंद आचार्य?
हवामहल सीट से भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने मुस्लिम छात्राओं के प्रदर्शन के सवाल पर कहा, ‘मैंने स्कूल की प्रिंसिपल से पूछा था कि सरकारी विद्यालय में जब 26 जनवरी का कार्यक्रम हो या वार्षिक उत्सव हो तो दो प्रकार की पोशाक का प्रावधान है क्या? प्राचार्य ने कहा नहीं है. छात्र मानते नहीं हैं.’ उन्होंने कहा कि स्कूल में कार्यक्रम के दौरान छोटी बच्चियां और आठवीं, दसवीं कक्षा की सभी बच्चियां या तो हिजाब में थी या बुर्के में. वहां दो तरह का माहौल नजर आ रहा था तो मैंने प्राचार्य से पूछा था कि स्कूल का ड्रेस कोड बना हुआ है? 

बीजेपी विधायक ने कहा कि मेरा सवाल बिल्कुल वाजिब है जब सरकारी विद्यालय का अपना एक ड्रेस कोड और नियम बना हुआ है उस अनुरूप सारा अध्ययन हो रहा है. स्कूल होता किस लिए है. नियम सिखाने के लिए और वहां इस प्रकार का माहौल बना रखा था वो विचारणीय है.’ बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि स्कूलों में दो प्रकार के ड्रेस कोड क्यों? मैंने मदरसों में जाकर तो नहीं बोला कि मदरसों की ड्रेस बदल दो. वहां का नियम है. उस नियम अनुरूप होना चाहिए.

BJP विधायक के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग
सहायक पुलिस आयुक्त (उत्तर) हेमंत जाखड़ ने कहा कि उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान स्थानीय विधायक बालमुकुंद आचार्य के बयान के विरोध में सोमवार को छात्राओं और उनके परिजनों ने थाने के बाहर प्रदर्शन किया. उन्होंने बताया कि छात्राओं और उनके परिजनों की मांग है कि विधायक उनके द्वारा दिए बयान पर माफी मांगे. इस संबंध में उन्होंने एक शिकायत दी है, जिसकी जांच की जा रही है. शिकायत में क्या लिखा है इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. छात्राओं और परिजनों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement