Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की क्या है तैयारी, जानिए बीजेपी और कांग्रेस का प्लान

Jammu Kashmir Election 2024: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टीयों की रणनीति तैयार है. यहां तक की भाजपा जल्द ही उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी करने जा रही है.

Latest News
जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियो�ं की क्या है तैयारी, जानिए बीजेपी और कांग्रेस का प्लान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Jammu Kashmir Election 2024:  चुनाव आयोग द्वारा जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों का ऐलान कर दिया गया है. मतदान की तारीखों का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक दल एक्टिव मूड पर आ गए हैं. पार्टीयों ने चुनाव की पूरी तैयारियां कर ली हैं. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी द्वारा साफ कर दिया गया है कि वह केंद्र शासित प्रदेश में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी. 

इतना ही नहीं भाजपा की तरफ से कहा गया है कि वह कुछ सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों का भी समर्थन करेंगी. उधर कांग्रेस की तरफ से भी पत्ते खोल दिए गए हैं. कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन की तरफ से चुनाव लड़ने की बात कही है. लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि इस बार इंडिया गठबंधन की तरफ से जम्मू- कश्मीर में होने वाले चुनाव के लिए गठबंधन का मापदंड अलग होगा.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिया गठबंधन का कहना है कि वह आम जनता के बीच पूर्ण राज्य को बहाल करने का मुद्दा लेकर जाएगी. साथ ही साथ केंद्र शासित प्रदेश के ऊपर थोपे गए कानूनों पर भी विचार करेगी. जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा ने कहा है कि "पार्टी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए एक सम्मानजनक गठबंधन बनाने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ बातचीत के लिए तैयार है."


ये भी पढ़ें-Kolkata Rape-Murder Case: बेटी की हालत पर छलका मां का दर्द, आरोपी को सजा मिलने तक देशवासियों से साथ खड़े रहने की अपील   


तारिक हमीद कर्रा ने कहा है कि" ‘पिछले गठबंधन के अलग-अलग मापदंड थे. यह राष्ट्रीय स्तर पर था और संसदीय चुनावों और विधानसभा चुनावों के बीच मापदंड हमेशा अलग-अलग होते हैं इसलिए हमें जम्मू-कश्मीर में पार्टी के बात करनी होगी. हमें दिल्ली की लीडरशिप से आश्वासन दिया गया है कि एक सम्मानजनक गठबंधन होगा.’

उधर जम्मू- कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने बताया कि इस चुनाव में पार्टी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. हालांकि कश्मीर घाटी में 8 से 10 निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन जरूर करेगी. पार्टी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए पूरी तरह तैयार है और जल्द ही उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी करेगी.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement