Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kashmir: झुकेंगे नहीं फारूक अब्दुल्ला, अनुच्छेद 370 को बहाल होने तक जारी रहेगी सियासी जंग!

फारूक अब्दुल्ला अनुच्छेद 370 की बहाली के पक्षधर हैं. उनका कहना है कि इस अनुच्छेद के खत्म होने की वजह से कश्मीर की मूल पहचान प्रभावित हो रही है.

Kashmir: झुकेंगे नहीं फारूक अब्दुल्ला, अनुच्छेद 370 को बहाल होने तक जारी रहेगी सियासी जंग!

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने उम्मीद जताई है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जल्द ही अनुच्छेद 370 के प्रावधान निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करेगा. फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को बहाल करने के लिए राजनीतिक लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया. 

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला कहा कि संवैधानिक प्रावधानों के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को बहाल करने के वास्ते राजनीतिक लड़ाई लड़ने का पहला अवसर अगले विधानसभा चुनाव में मिलेगा. 

Kashmir: किस ओर जा रही है क्षेत्रीय दलों की सियासत, गठबंधन की आस में बिखर रहे राजनीतिक दल!

फारूक अब्दुल्ला को है सुप्रीम कोर्ट से राहत की उम्मीद

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'हम अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए सुप्रीम कोर्ट में हैं और हमें उम्मीद है कि न्यायालय हमारी याचिका पर जल्द सुनवाई करेगा और हमें इस स्थिति से राहत मिलेगी.'

Farooq Abdullah बोले- बाहरियों को वोटर बनाने के पक्ष में नहीं है कोई पार्टी, कोर्ट तक जाएंगे

'राजनीतिक लड़ाई बिना बंदूकों के लड़ी जा सकती है'

फारूक अब्दुल्ला ने रामबन जिले में मंगलवार को पार्टी के ब्लॉक स्तरीय कार्यकर्ताओं की दिनभर चली बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने कहा कि हम केवल सुप्रीम कोर्ट पर ही निर्भर नहीं हैं. हम राजनीतिक लड़ाई लड़ सकते हैं और यह लोगों को बंदूक और बम उठाने को कहे बिना किया जा सकता है.

क्रिकेट से जुड़े मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारुक अब्दुल्ला के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, जानिए क्या हैं आरोप

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'पहला मौका हमें अगले विधानसभा चुनाव में मिलेगा. हम जितनी ज्यादा सीट जीतेंगे, उतना अधिक इस मुद्दे को विधानसभा में उठा पाएंगे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement