Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand: रांची में ईडी की छापेमारी, मंत्री के सेक्रेटरी के नौकर के घर मिला नोटों का पहाड़

रांची के विभिन्न इलाकों में ED की रेड जारी है. अभी तक 20 करोड़ से अधिक रूपये की गिनती की जा चुकी है.

Latest News
article-main

Jharkhand ED Raid 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड में सोमवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 9 ठिकानों पर रेड की है. इसमें इंजीनियर और नेताओं के घर शामिल हैं.  इस छापेमारी के दौरान झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल के घरेलू सहायक के आवास से आवास से करोड़ों रुपये के कैश से जब्त किए गए. 

आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल के नौकर के आवास से नोटों की गड्डी गिनने के लिए गड्डी मंगवाई गई है. बरामद कैश की गिनती की जा रही है. बताया जा रहा है कि अभी तक 20 करोड़ से अधिक रूपये की गिनती की जा चुकी है. ईडी ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को फरवरी 2023 में कुछ योजनाओं के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था.


यह भी पढ़ें: Warren Buffett हुए भारत के मुरीद, भविष्य में बड़े निवेश का दे दिया संकेत 


 

आईएएस पूजा सिंघल के घर हुई थी छापेमारी 

 झारखंड में आईएएस पूजा सिंघल के घर आज के ही दिन दो साल पहले ED ने छापेमारी की थी. खनन से जुड़े मामलों में यह छापेमारी की गई थी, जिसके बाद ईडी ने पूजा सिंघल को झारखंड के कुछ जिलों में मनरेगा के वित्तीय गबन के आरोप में गिरफ्तार किया था. सिंघल 11 मई, 2022 से हिरासत में हैं. 2000 बैच की आईएएस अधिकारी के अलावा, उनके व्यवसायी पति, दंपति से जुड़े एक चार्टर्ड अकाउंटेंट और अन्य पर भी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत ईडी ने छापा मारा था. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement