Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार से पहले जीतनरम मांझी ने रख दी शर्त, नीतीश की बढ़ाएंगे मुश्किलें?

Jitaram Manjhi: बिहार में नीतीश कुमार ने महागठबंधन से नाता तोड़कर एनडीए के साथ सरकार तो जरूर बना ली है, लेकिन मुश्किलें अभी कम होती नहीं दिख रही हैं. कैबिनेट विस्तार से पहले जीतनराम मांझी ने शर्त रख दी है. 

Latest News
Bihar Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार से पहले जीतनरम मांझी ने रख दी शर्त, नीतीश की बढ़ाएंगे मुश��्किलें?

Jitanram Manjhi and Nitish Kumar  (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार में अब तक कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ है, लेकिन सहयोगियों ने नीतीश कुमार पर दबाव डालना शुरू कर दिया है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के मुखिया और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कम से कम दो मंत्री पद अपनी पार्टी के लिए चाहते हैं. बिहार में राजनीतिक बवाल जारी है और मीडिया रिपोर्टस में तो ये भी कहा जा रहा है कि लालू यादव भी मांझी को अपने खेमे में लाने के लिए कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने हम पार्टी के मुखिया के बेटे को उप-मुख्यमंत्री पद का ऑफर दिया है. नीतीश एक बार फिर एनडीए में शामिल हो चुके हैं, लेकिन फिलहाल उनकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. 

जीतनराम मांझी ने दो मंत्रियों की मांग की है और इस बारे में मीडिया को भी बताया है. उन्होंने कहा कि 5 फरवरी को कैबिनेट विस्तार और विभागों के बंटवारे की उम्मीद है. हमारी ओर से दो मंत्रियों की डिमांड की गई है. उन्होंने कहा कि मैंने इस संबंध में अमित शाह, नित्यानंद राय और नीतीश कुमार से बात की है. हमारी पार्टी के सभी विधायक और एमएलसी एनडीए के साथ है. पहले ऐसी चर्चा भी रही है कि मांझी को बीजेपी आने वाले कुछ महीनों में राज्यपाल बना सकती है. 

यह भी पढ़ें: 'लगता नहीं कांग्रेस 40 सीट भी जीतेगी' चुनावी मूड में दिखीं ममता बनर्जी

12 फरवरी को हो सकता है फ्लोर टेस्ट 
पहले ऐसी सूचना थी कि 12 फरवरी को बिहार में बजट पेश किया जाएगा और उससे पहले 10 को फ्लोर टेस्ट होगा. गुरुवार को जारी एक संशोधित अधिसूचना में बताया गया है कि नीतीश कुमार 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत हासिल करेगी. नए विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव भी 12 फरवरी को हो सकता है और इसी दिन राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण भी पेश किया जाएगा. लालू यादव भी कई बार इशारों में बहुमत अपने पास होने का दावा कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal को नोटिस देने दिल्ली पुलिस, सीएम के घर से लौटना पड़ा खाली हाथ

इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम बनाए गए 
नीतीश कुमार ने सीएम पद की शपथ ली है और उनके साथ बीजेपी कोटे से दो डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को डिप्टी सीएम बनाया गया है. माना जा रहा है कि 5 फरवरी को या फिर उसके बाद नीतीश कुमार अपने कैबिनेट का विस्तार करेंगे. इस बार कैबिनेट में बीजेपी के बड़े चेहरों को जगह दी जा सकती है. ऐसी चर्चा भी है कि नीतीश लोकसभा चुनाव के साथ ही बिहार में विधानसभा चुनाव भी कराना चाहते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement