Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J&K Assembly Election 2024: PDP ने जारी किया घोषणा पत्र, 200 यूनिट फ्री बिजली, पुरानी पेंशन योजना समेत कई दावे

जम्मू-कश्मीर में पीडीपी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. पार्टी ने कई लुभावने वादे गिए हैं.

Latest News
J&K Assembly Election 2024: PDP ने जारी किया घोषणा पत्र, 200 यूनिट फ्री बिजली, पुरानी पेंशन योजना समेत कई दावे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों यानी 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा. 4 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस घोषणा पत्र में 200 यूनिट बिजली मुफ्त दिए जाने, पुरानी पेंशन योजना लागू किए जाने समेत संविदा शिक्षकों का मानदेय बढ़ाने की बात कही गई है. 

घोषणा पत्र की प्रमुख बातें
पीडीपी चीफ महबूबा ने मेनिफेस्टो में दावे किए हैं कि हम 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देंगे, पानी पर टैक्स खत्म कर देंगे, पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे, संविदा शिक्षकों का मानदेय बढ़ाया जाएगा. मंदिर, मस्जिदों और गुरुद्वारों को मुफ्त बिजली दी  जाएगी. जिन गरीबों के घर में एक से छह लोग हैं, उनके लिए मुफ्ती मोहम्मद सईद योजना फिर से लागू की जाएगी क्योंकि उन्हें मिलने वाला चावल और राशन पर्याप्त नहीं है, इसलिए हम गरीबों को साल में 12 सिलेंडर देंगे...'


यह भी पढ़ें - J-K Election 2024: महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा करेंगी राजनीति में एंट्री? PDP ने जारी की प्रभारियों की लिस्ट


 

तीन चरणों में होंगे चुनाव
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे. जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण के मतदान एक अक्टूबर को होंगे. इसके साथ ही चुनाव का परिणाम चार अक्टूबर को आएंगे. महबूबा मुफ्ती ने यह भी साफ कर दिया कि वे बीजेपी के साथ फिर से हाथ नहीं मिलाएंगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement