Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kolkata Rape-Murder Case: बेटी की हालत पर छलका मां का दर्द, आरोपी को सजा मिलने तक देशवासियों से साथ खड़े रहने की अपील

कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर देशभर के लोगों में गुस्सा फूट पड़ा है. इस मामले पर 20 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

Latest News
Kolkata Rape-Murder Case: बेटी की हालत पर छलका मां का दर्द, आरोपी को सजा मिलने तक देशवासियों से साथ खड़े रहने की अपील
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई घटना से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक आक्रोश ही आक्रोश देखा जा सकता है. ये मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच मंगलवार, 20 अगस्त को मामले पर सुनवाई करेगी. इन सबके बीच पीड़िता की मां ने अपना दर्द बयां किया है, साथ ही आरोपियों के पकड़े जाने तक देशवासियों से साथ खड़े रहेन की अपील की है. 

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला
कोलकाता रेप-मर्डर मामले के विरोध में कोलकाता और पश्चिम बंगाल से लेकर देश के अन्य हिस्सों में जोर-शोर से प्रदर्शन जारी है. लोगों में भारी आक्रोश है. आज जां एक तरफ देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा, वहीं दूसरी तरफ पूरा देश एक बेटी के लिए न्याय की गुहार लगा रहा है. अब मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. 20 अगस्त को इस ममाले पर सुनवाई होगी. आपको बता दें कि, मेडिकल कॉलेज और आसपास, भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 163 (पूर्ववर्ती IPC की धारा 144) लागू कर दी गई है. 


ये भी पढ़ें-Karnataka MUDA Case: राज्यपाल के खिलाफ कांग्रेस का प्रोटेस्ट आज, CM Siddaramaiah ने क्यों बुलाई विधायक दल की मीटिंग


मृतका की मां का छलका दर्द 
मृतक डॉक्टर की मां ने न्यूज ऐजेंसी ANI से बातचीत करते हुए कहा कि 'हम आपके माध्यम से पूरे देश के लोगों को एक संदेश देना चाहते हैं. हम सभी देशवासियों, दुनिया और राज्य के लोगों के आभारी हैं, हम आप सभी से ये अनुरोध करते हैं कि जब तक आरोपी पकड़ा नहीं जाता, तब तक आप हमारे साथ खड़े रहें. हम बस यही चाहते हैं कि किसी भी मां के साथ ऐसा न हो, हमारी तरह किसी को अपना बच्चा न खोना पड़े.' मृतक डॉक्टर के पिता ने कहा, 'ऐसा कभी किसी और व्यक्ति के साथ न हो.'

मृतक डॉक्टर की मां ने इस घटना में कई लोगों के शामिल होने की बात कही है. साथ ही इस घटना के लिए पूरे विभाग को जिम्मेदार ठहराया है. उनका कहना है कि मुख्यमंत्री प्रदर्शन रुकवाना चाहती हैं, इस वजह से उन्होंने धारा 144 लागू कर दी, ताकी लोग प्रदर्शन न कर सकें. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से साथ खड़े रहने की अपील भी की है. 

पीएम रिपोर्ट आई सामने 
पीएम रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक के शरीर पर 14 से ज्यादा चोट के निशान थे. सिर, दोनों गाल, होंठ, नाक, दायां जबड़ा, ठुड्डी, गर्दन, बाएं हाथ, कंधे, घुटने, टखने और प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान मिले हैं. कोई फ्रैक्चर नहीं मिला है.पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, शरीर के कई हिस्सों में खून के थक्के जमने के साथ फेफड़ों में रक्तस्राव देखा गया. पीड़िता के शरीर और प्राइवेट पार्ट में लगी सभी चोटें उसकी मौत से पहले की हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल ऑफिसर ने बताया है कि दोनों हाथों से गला घोंटने के कारण पीड़िता की मौत हुई थी. साथ ही उसके प्राइवेट पार्ट में फोर्सफुल पेनिट्रेशन के चिकित्सीय साक्ष्य भी मिले हैं. 
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement