Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mamata Banerjee और प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के बीच हुई मीटिंग, जानें किन मांगों पर बनी बात

Kolkata Rape Murder Case: पिछले एक महीने से ज्यादा वक्त से आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन जल्द खत्म हो सकता है. सोमवार को सीएम ममता बनर्जी के साथ डॉक्टरों की मीटिंग हुई है.

Latest News
Mamata Banerjee और प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के बीच हुई मीटिंग, जानें किन मांगों पर बनी बात

ममता बनर्जी से मिले प्रदर्शनकारी डॉक्टर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

कोलकाता रेप और मर्डर केस (Kolkata Rape And Murder Case) के बाद से बंगाल में डॉक्टरों और सरकार के बीच गतिरोध जारी है. सोमवार को इस पर विराम लगने की उम्मीद दिखी है. जूनियर डॉक्टरों की सीएम ममता बनर्जी (Doctors Meeting With Mamata Banerjee) के साथ मुलाकात हुई है. इसमें दोनों पक्षों के बीच कई मुद्दों पर सहमति बनती दिख रही है. मुख्य सचिव मनोज पंत ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच अच्छी सकारात्मक बातचीत हुई है. दोनों ही पक्ष बैठक के विवरण पर हस्ताक्षर करेंगे. साथ ही, किसी तरह के भ्रम की स्थिति न रहे, इसके लिए दोनों पक्षों को इसकी प्रति सौंपी जाएगी.

4 कोशिशें रहीं फेल, तब जाकर बनी बात 
आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से बातचीत के लिए इससे पहले 4 बार कोशिश हुई थी, लेकिन आम सहमति नहीं बन सकी. कोलकाता रेप और मर्डर केस (Kolkata Rape And Murder Case) के बाद से ही जूनियर डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे थे. सुरक्षा, मेडिकल कॉलेज में भ्रष्टाचार और पीड़िता को न्याय दिलाने समेत डॉक्टर की कई और मांगें भी हैं. बैठक कालीघाट में सीएम आवास पर हुई. अभी तक बैठक में किन मुद्दों पर सहमति बनी है, इसे लेकर डिटेल साझा नहीं किया गया है.


यह भी पढे़ं: Mamata Banerjee के साथ मीटिंग के लिए राजी हुए डॉक्टर, लेकिन रखी यह मांग 


मीटिंग के बाद पहले सीएम ममता बनर्जी अपने आवास से निकलीं और फिर डॉक्टर्स निकले थे. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने कहा कि मीटिंग सही तरीके से संपन्न हुई है. दोनों पक्षों को इसकी एक-एक प्रति सौंपी जाएगी. डॉक्टरों की टीम मीटिंग के दौरान अपने साथ दो स्टेनोग्राफर भी लेकर गए थे, ताकि सारी डिटेल नोट की जा सके. इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि 36 दिन से जारी गतिरोध अब खत्म हो जाएगा और डॉक्टर काम पर लौटेंगे. 


यह भी पढ़ें: 'मुरली से कुछ नहीं होगा, सुरक्षा के लिए सुदर्शन भी जरूरी', त्रिपुरा में बोले योगी आदित्यनाथ  


डॉक्टरों ने रखी है CM के सामने 5 मांगें 
मीटिंग की लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जूनियर डॉक्टरों की मांग को पहले स्वीकार नहीं किया गया था, जिसकी वजह से पिछली बार बैठक रद्द हो गई थी. सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने इस मुद्दे पर अपना लचीला रुख दिखाया और मुख्य ब्यौरों को नोट किए जाने की मांग की थी. डॉक्टरों के साथ दो स्टेनोग्राफर भी मीटिंग में मौजूद थे. इसके अलावा, डॉक्टर पीड़िता को न्याय दिलाने के साथ ही दोषी पुलिसवालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. कोलकाता पुलिस कमिश्नर को भी हटाने की मांग की जा रही है. मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों का शोषण न हो इसके लिए पारदर्शी व्यवस्था की मांग भी की गई है.
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement