Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hospital Fire: जबलपुर के निजी हॉस्पिटल में भीषण आग, 10 लोगों की मौत, आधा दर्जन घायल

Jabalpur शहर में लगी आग में मरने वालों के परिजनों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है, जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

Hospital Fire: जबलपुर के निजी हॉस्पिटल में भीषण आग, 10 लोगों की मौत, आधा दर्जन घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में सोमवार को एक निजी हॉस्पिटल में भीषण आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा गंभीर घायल हैं.

शहर के दमोह नाका आईटीआई रोड स्थित शिव नगर मोड पर स्थित न्यू लाइफ हॉस्पिटल (दूसरा नाम New City House Hospital) में आग लगने का हादसा हुआ है.  

ANI के मुताबिक, न्यू लाइफ हॉस्पिटल में सोमवार दोपहर में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई, जिससे मरीजों और उनके तीमारदारों में भगदड़ मच गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक आग हॉस्पिटल के बड़े हिस्से में फैल चुकी थी.

एसपी पुलिस ने की 9 से 10 लोगों की मौत की पुष्टि

जबलपुर पुलिस के एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा (Siddharth Bahaguna) ने ANI को बताया कि आग में 9 से 10 लोगों की मौत होने की पुष्टि हो गई है. इससे पहले एसपी सिटी अखिलेश गौड़ (Akhilesh Gaur) ने 5 लोगों की मौत और 4 के गंभीर घायल होने का दावा किया था. उन्होंने अस्पताल के अंदर बहुत सारे लोगों के फंसे होने की भी बात कही थी.

गौड़ ने कहा था कि अस्पताल के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है. जो मरीज बाहर आ चुके हैं, उन्हें करीब के दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है. हालांकि यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि मरने वाले मरीज हैं या अस्पताल कर्मी. आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. गौड़ ने आग का कारण शॉर्ट सर्किट होने की ही संभावना जताई है. 

मृतकों के परिवार को मिलेगा 5 लाख रुपये मुआवजा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने घटना पर दुख जताया है और इसके कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने घटना में मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों को भी 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने के लिए कहा है. साथ ही घायलों के इलाज का सारा खर्च भी राज्य सरकार ही उठाएगी. 

मुख्यमंत्री ने कहा, मैं इस घटना को लेकर बेहद दुखी हूं और लगातार जिलाधिकारी व अन्य प्रशासन के संपर्क में हूं. मुख्य सचिव को बचाव अभियान की खुद निगरानी करने का आदेश दिया गया है. बचाव और राहत के लिए हर प्रयास किया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement