Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Video: इस दिव्यांग मैकेनिक के फैन हुए Rahul Gandhi, लगाता है क्रिकेट में भी चौके-छक्के

Bharat Jodo Yatra के दौरान राहुल गांधी के अब्दुल से मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर आंध्र प्रदेश यूथ कांग्रेस ने शेयर किया है.

Viral Video: इस दिव्यांग मैकेनिक के फैन हुए Rahul Gandhi, लगाता है क्रिकेट में भी चौके-छक्के

Rahul Gandhi को कांग्रेस की Bharat Jodo Yatra के दौरान नया भारत देखने को मिल रहा है. (फोटो- Twitter/Congress)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के कई रूप देखने को मिले हैं. कहीं वे डांसर बनकर दिखाई दिए हैं तो कहीं फुटबॉल और बैडमिंटन प्लेयर बन गए हैं. इस दौरान राहुल को भी देश में मौजूद टेलेंट से मिलने का भरपूर मौका मिला है. ऐसा ही एक दिव्यांग टेलेंट राहुल गांधी को यात्रा के आंध्र प्रदेश पड़ाव के दौरान मिला था, जो हाथ नहीं होते हुए भी बेहद तेजी से गाड़ियों की मरम्मत अपने पांवों के जरिये ही कर देता है. साथ ही खाली वक्त मिलने पर बिना हाथों के ही क्रिकेट के बल्ले पर भी अपना हुनर जमकर शॉट लगाते हुए दिखाता है. इस दिव्यांग युवक से राहुल की मुलाकात का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: 'ये पप्पू कभी पास नहीं होगा', ये कहकर भाजपा MLA नीतेश राणे ने उड़ाई Rahul Gandhi की हंसी

अब्दुल नाम है दिव्यांग मैकेनिक का, राहुल को दिखाई प्रतिभा

वायरल वीडियो आंध्र प्रदेश यूथ कांग्रेस (Andhra Pradesh Youth Congress) की तरफ से अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया गया था, जिसे टाइटल दिया गया है 'टेलेंट की कोई जाति/धर्म नहीं होता'. इस वीडियो में दिव्यांग मैकेनिक अब्दुल के बारे में बताया गया है, जिसके हाथ नहीं हैं. अब्दुल टू-व्हीलर गाड़ियों का मैकेनिक है और खाली समय में क्रिकेट खेलना भी पसंद करता है. राहुल को जब उसके बारे में बताया गया तो वे उससे मिलने पहुंचे. 

राहुल ने उसे अपनी गर्दन के नीचे बल्ला दबाकर बेहतरीन शॉट खेलते हुए देखा तो वे बेहद प्रभावित हुए, लेकिन इससे भी ज्यादा हैरान वे तब हो गए, जब उन्हें बताया गया कि अब्दुल एक बेहतरीन मैकेनिक भी है. राहुल ने अब्दुल से अपनी प्रतिभा दिखाने को कहा.

पढ़ें- Yuvraj Singh अपने गोवा वाले घर को लेकर मुश्किल में, सरकार ने इस कारण दिया लीगल नोटिस

पलक झपकते ही बाइक को खोल दिया अब्दुल ने

वीडियो में दिखाया गया है कि अब्दुल ने राहुल के सामने ही पेंचकस, प्लास आदि औजारों का उपयोग करते हुए एक बाइक का पहिया चंद पलों में खोल दिया. उसने अपने पैरों की मदद से औजार पकड़कर यह काम किया. इस कारनामे ने राहुल गांधी को ताली बजाने के लिए मजबूर कर दिया. 

पढ़ें- Shraddha Murder Case: आफताब के नार्को टेस्ट से पहले मिला बड़ा सबूत! बाथरुम टाइल्स के नीचे मिले खून के धब्बे

चार साल में सीखा अब्दुल ने यह काम

राहुल ने अब्दुल से पूछा कि उन्हें यह काम सीखने में कितना समय लगा? अब्दुल ने जवाब दिया, मुझे चार साल लगे. राहुल ने फिर पूछा, सबसे पहले क्या सीखा था? अब्दुल ने बताया, टू-व्हीलर का ऑयल और टायर बदलना. इसके बाद अब्दुल ने उन्हें इंजन ऑयल बदलकर भी दिखाया. फिर दोबारा टायर फिट करने के बाद अब्दुल ने किक मारकर बाइक स्टार्ट की और पैर की ही मदद से एक्सीलेटर देकर उसकी आवाज और हार्न आदि चेक किए. इसके बाद राहुल ही नहीं वहां मौजूद सभी लोगों ने ताली बजाकर अब्दुल का हौसला बढ़ाया. चलने से पहले राहुल ने अब्दुल को गले लगाकर उनका हौसला बढ़ाया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement