Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election Result 2024: चुनावी महाभारत में 'राम' समेत 9 फिल्मी सितारे, भाग्य पर फैसला आज

Lok Sabha Election Result 2024: Kangana Ranaut, Arun Govil से लेकर Manoj Tiwari, Pawan Singh तक जानें आज किन फिल्मी सितारों की किस्मत पर फैसला होने वाला है.

Latest News
Lok Sabha Election Result 2024: चुनावी महाभारत में 'राम' समेत 9 फिल्मी सितारे, भाग्य पर फैसला आज

Film Stars Lok Sabha Election Result 2024: लोक सभा चुनाव नतीजे 2024: फिल्म स्टार्स की किस्मत का फैसला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरण में चले मतदान के बाद आज लोकसभा चुनावों के नतीजों का ऐलान होगा (Lok Sabha Election Result 2024). मंगलवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरु हो चुकी है. इस बार चुनावी मैदान में 51 पार्टियों के 8360 उम्मीदवारों के नामों में कई फिल्मी सितारे (Film Stars In 2024 Election) भी शामिल हैं, जिनके भाग्य पर फैसला आने ही वाला है. इनमें से कई सेलेब्रेटीज तो राजनेता के तौर पर पहली बार जनता के सामने आए हैं. आगे जानें इस बार कौन से फिल्म स्टार्स, किस चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत पहली बार चुनावी मैदान में उतरी हैं. उन्हें हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है. चुनावी कैंपेन के दौरान कंगना रनौत कफी एक्टिव नजर आईं. मंडी में कंगना का सामना कांग्रेस ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह से होने वाला है.

रामानंद सागर की 'रामायण' में भगवान राम बन मशहूर हो चुके अभिनेता अरुण गोविल चुनावी महाभारत में भाजपा उम्मीदवार बनकर उतरे हैं. उत्तर प्रदेश के मेरठ निर्वाचन क्षेत्र से अरुण गोविल का सामना आईएनडीआईए गठबंधन से सुनीता वर्मा और बसपा से देवव्रत त्यागी से है.

दिग्गज एक्ट्रेस हेमा मालिनी पिछले 15 साल से राजनीति में एक्टिव हैं. वो उत्तर प्रदेश के मथुरा से दो बार सांसद भी रह चुकी हैं और अब तीसरी बार बीजेपी के टिकट पर खड़ी हैं. मथुरा के रण में हेमा मालिनी का सामना कांग्रेस से मुकेश धांगर और बीएसपी के सुरेश सिंह से है.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results 2024: 543 सीटें, 8360 उम्मीदवार... जानें कहां और कैसे देखें लोकसभा चुनाव के Live परिणाम


सांसद रह चुके बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा भी इस बार शिवसेना से मुंबई की नॉर्थ वेस्‍ट सीट से चुनाव में खड़े हैं. हालांकि बीजेपी और अजित पवार ने उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

अभिनेता से सियासी खिलाड़ी बन चुके शत्रुघ्न सिन्हा ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से आसनसोल सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ एसएस अहलूवालिया को मैदान में उतारा और इंडी गठबंधन ने जहानारा खान को टिकट दिया है.

भोजपुरी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर पवन सिंह, लोकसभा चुनाव में एक्टर काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उनके खिलाफ  मैदान में बीजेपी के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा हैं.


यह भी पढ़ें- एग्जिट पोल से चीन और पाकिस्तान में भी हलचल, जानें क्या कह रहा विदेशी मीडिया


रवि किशन, भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने काजल निषाद को उम्मीदवार बनाया है.

अभिनेता और राजनेता मनोज तिवारी नॉर्थ- ईस्ट दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. उनका सामना कांग्रेस के कन्हैया कुमार से होगा. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली की हॉट सीट पर दो दो बिहारियों की भिड़ंत दिलचस्प रहेगी.

भोजपुरी स्टार निरहुआ आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं और उनके खिलाफ सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव खड़े हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement