Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Madhya Pradesh News: दीवार गिरने से दब गई 9 जिंदगियां, रक्षाबंधन से पहले 6 बहनों ने खोया इकलौता भाई

मध्यप्रदेश के सागर में 50 साल पुरानी दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई, वहीं 4 बच्चे घायल हो गए.

Madhya Pradesh News: दीवार गिरने से दब गई 9 जिंदगियां, रक्षाबंधन से पहले 6 बहनों ने खोया इकलौता भाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Sagar Wall Collapse: मध्यप्रदेश के सागर में एक दर्दनाक हादसा हुआ है,जहां मंदिर परिसर का एक दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई, वहीं 4 बच्चे घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक मृतकों की उम्र 9 से 19 साल के बीच थी. दरअसल, ये घटना मध्यप्रदेश के सागर जिले की है, सागर में स्थित हरदौल बाबा मंदिर में शिवलिंग निर्माण के समय बच्चों के ऊपर 50 साल पुरानी दीवार गई थी.

आर्थिक मदद का ऐलान 
वहीं इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने शोक जताते हुए पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.हरदौला बाबा मंदिर में शिवलिंग निर्माण का धार्मिक कार्य चल रहा था. पूरे गांव में उत्सव का माहौल था. गांव के लोग बड़ी संख्या में कार्यक्रम में शामिल हुए थे, तभी मल्लू कुशवाहा नामक व्यक्ति की पुरानी दीवार बच्चों के ऊपर गिर गई.


ये भी पढ़ें-Bangladesh में फिर गरमाया छात्रों का आंदोलन, PM के इस्तीफे की मांग, शेख हसीना ने लिया ये बड़ा एक्शन


सीएम ने जारी किए निर्देश 
इस घटना को लेकर सीएम ने शोक जताते हुए सोशल मीडिया पर ट्विट किया और घायलों के इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए. वहीं घटना की जानकारी होते ही पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव मौके पर पहुंचे और राहत कार्य को लेकर निर्देश दिए.
 
गांव में मचा कोहराम
इस भयानक और दर्दनाक घटना में एक ही परिवार के 3 बच्चों की मौत हो गई. वहीं 6 बहनों ने अपने एकलौते भाई को खो दिया.घटना की जानकारी मिलते ही घर के साथ पूरे गांव में कोहराम मच गया है. इस घटना को लेकर जांच के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं.

मृतकों में खुशी, पर्व विश्वकर्मा दिव्यांश, वंश, नितेश, ध्रुव, दिव्यराज, सुमित प्रजापति नाम के बच्चे शामिल हैं. वहीं कुछ बच्चों के हालत को देखते हुए उन्हें आगे इलाज के लिए रैफर कर दिया गया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement