Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: दिल्ली में राजनीतिक हलचल तेज, जाएगी उद्धव ठाकरे की कुर्सी या होगा उलटफेर?

Maharashtra Updates: महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल का असर अब दिल्ली में दिखना शुरू हो चुका है. आज फडणवीस पीएम मोदी-शाह से मिल सकते हैं.

Maharashtra Political Crisis: दिल्ली में राजनीतिक हलचल तेज, जाएगी उद्धव ठाकरे की कुर्सी या होगा उलटफेर?

महाराष्ट्र में राजनीतिक उठा-पटक तेज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्‍ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट आ गया है. ठाकरे परिवार के बेहद करीबी कहे जाने वाले एकनाथ शिंदे सूरत में हैं. दावा किया जा रहा है कि उनके साथ 40 और विधायक भी हैं. इस बीच दिल्ली में भी राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. अजीत पवार दिल्ली पहुंच चुके हैं तो देवेंद्र फडणवीस पीएम मोदी और अमित शाह से ग्रीन सिग्नल मिलने का इंतजार कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि फडणवीस भी आज किसी भी वक्त दिल्ली पहुंच सकते हैं.

Congress विधायक भी शिंद के संपर्क 
शिवसेना के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे दो दर्जन से ज्‍यादा विधायकों के साथ 'नॉट रीचेबल' हो गए हैं. दावा है कि शिंदे के साथ शिवसेना के ही करीब 25 विधायक हैं. एनसीपी और कांग्रेस के अलावा छोटे दलों और कुछ निर्दलीय विधायक भी सूरत पहुंचे बताए गए हैं.

इस सबके बीच दिल्ली में भी दरबार लगना शुरू हो चुका है. पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस सुबह दिल्ली आ रहे थे लेकिन अब खबर है कि आज किसी भी वक्त दिल्ली पहुंच सकते हैं. शरद पवार दिल्ली में प्रफुल्ल पटेल से बात करने के बाद मुंबई में अपने नेताओं के साथ संपर्क कर रहे हैं. पवार के भतीजे अजीत पवार के भी आज दिल्ली पहुंचने की बात कही जा रही है. राज्य सरकार में शामिल तीनों दलों ने आज अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. 

यह भी पढें: क्या बच पाएगी ठाकरे सरकार? सूरत से गुवाहाटी शिफ्ट किए जाएंगे बागी विधायक

Devendra Fadnavis की ओर से पूरी है तैयारी? 
सूत्रों की ओर से दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र में पिछले ढाई साल से लगातार महाविकास अघाड़ी को अपनी रणनीतिक चालों से मात दे रहे देवेंद्र फडणवीस अब फिर से प्रदेश की सत्ता में आ सकते हैं. फडणवीस की ओर से सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि किसी भी वक्त फडणवीस दिल्ली पहुंच सकते हैं. इस बीच कांग्रेस और एनसीपी बुधवार को अपने विधायकों के साथ बैठक करने वाली है. हालांकि, कांग्रेस और एनसीपी के कुछ विधायक भी एकनाथ शिंदे के संपर्क में हैं. 

यह भी पढ़ें: Eknath Shinde Political Journey: कौन हैं महाराष्ट्र में बगावत का भूचाल लाने वाले एकनाथ शिंदे?

Eknath Shinde के साथ बागी विधायक गुवाहाटी पहुंचे 
शिवसेना से बगावत कर रहे एकनाथ शिंदे के साथ 25 विधायक शिवसेना के ही हैं. खबर है कि कांग्रेस, छोटे दलों और निर्दलीय विधायकों के साथ यह सूची 41 की है. मंगलवार की देर रात इन सभी विधायकों को सूरत से गुवाहाटी रवाना कर दिया गया है. 

खबर है कि मंगलवार को रश्मि ठाकरे ने खुद शिंदे से फोन पर बात की है और उन्हें मनाने की कोशिश की है. एकनाथ शिंदे ने बयान जरूर दिया है कि वह धोखा नहीं देंगे और बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना के साथ हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement