Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक सरगर्मी, मोदी सरकार पर उद्धव ठाकरे ने क्यों साधा निशाना

इस विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के बाद पहली बार उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस के कार्यक्रम में शिरकत की. साथ ही उन्होंने BJP पर निशाना साधते हुए ED और CBI का भी जिक्र किया.

Latest News
Maharashtra: विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक सरगर्मी, मोदी सरकार पर उद्धव ठाकरे ने क्यों साधा निशाना

Uddav Thackeray

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक माहौल में जबरदस्त उबाल देखने को मिल रहा है. विपक्षी दलों का गठबंधन 'INDIA' राज्य की सत्ताधारी महायुति सरकार पर जोरदार हमले कर रहा है. इस बढ़ते राजनीतिक तापमान के बीच शिवसेना (यूबीटी) के लीडर उद्धव ठाकरे ने एक अहम बयान दिया है.

ED CBI की छापेमारियों पर उद्धव का हमला
उद्धव ठाकरे ने देश में हो रही ED और CBI  की लगातार छापेमारियों का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि इन एजेंसियों की कार्रवाईयों का निशाना सिर्फ विपक्षी नेता बन रहे हैं. इस संदर्भ में ठाकरे ने बालासाहेब ठाकरे और राजीव गांधी के बीच के रिश्तो का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, "बालासाहेब ने राजीव गांधी की कड़ी आलोचना की थी, लेकिन कभी भी उनके घर पर ED, CBI या Income Tax  की टीमें नहीं पहुंची. उस समय नेताओं ने कभी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं की थी." उद्धव ठाकरे ने यह बयान राजीव गांधी की 80वीं जयंती पर हुए 'सद्भावना दिवस' कार्यक्रम में दिया, जहां उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए केंद्रीय एजेंसियों के misuse का आरोप लगाया.

कांग्रेस के मंच पर उद्धव की मौजूदगी 
यह बात भी गौर करने वाली है कि 2019 में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के बाद यह पहली बार था, जब उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस के किसी कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कुछ समय के लिए कांग्रेस का निशान भी पहना, जो उनके कांग्रेस के साथ रिश्तों की मजबूती को दिखाता है. इस कार्यक्रम में एनसीपी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी मौजूद थे.


यह भी पढ़ें- NEET UG Counselling 2024: आज से पहले राउंड का Seat Allotment Process होगा शुरू, जानें कब आएगा रिजल्ट 


नेहरू-गांधी परिवार के योगदान का महत्व
सद्भावना दिवस कार्यक्रम के दौरान शरद पवार ने भी बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा, "यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेहरू गांधी परिवार के प्रति बदले की भावना रखते हैं." उन्होंने यह भी कहा कि इस परिवार की चार पीढ़ियों ने देश के लिए अपना योगदान दिया है, और देश के इतिहास से उनके योगदान को कोई नहीं मिटा सकता. पवार के इस बयान ने यह साफ कर दिया कि नेहरू गांधी परिवार का भारतीय राजनीति में एक अहम स्थान है जिसे नकारा नहीं जा सकता.

उद्धव का बयान और राजनीतिक संकेत
उद्धव ठाकरे का यह बयान उस समय आया है जब महाराष्ट्र में राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं. उनका यह बयान यह संकेत देता है कि चुनावों में विपक्षी दलों की एकता और भी मजबूत हो सकती है. इसके साथ ही, उद्धव ठाकरे का कांग्रेस के मंच पर दिखाई देना, आने वाले समय में महाराष्ट्र की राजनीति में और भी बड़े बदलावों की ओर इशारा देता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement