Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे के बाद MCD का ताबड़तोड़ एक्शन, Vikas Divyakirti का दृष्टि IAS कोचिंग सेंटर सील

एमसीडी आयुक्त अश्वनी कुमार ने कहा कि कोचिंग सेंटर में अभ्यर्थियों की मौत के संबंध में एक जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त और एक सहायक इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है.

Latest News
ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे के बाद MCD का ताबड़तोड़ एक्शन, Vikas Divyakirti का दृष्टि IAS कोचिंग सेंटर सील

Drishti IAS coaching center in Nehru Vihar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित Rau's IAS कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के बाद ताबड़तोड़ एक्शन हो रहे हैं. एमसीडी उन कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई कर रही है, जो नियमों के उल्लंघन करके दिल्ली में चलाए जा रहे हैं. इसी के तहत MCD ने सोमवार को नेहरू विहार स्थित विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) के कोचिंग सेंटर दृष्टि आईएएस (द विजन) को सील कर दिया है. एमसीडी ने बताया कि यह सेंटर वर्धमान मॉल के बेसमेंट में चलाया जा रहा था.

MCD ने बताया कि फील्ड स्टाफ द्वारा किए गए सर्वे के दौरान नेहरू विहार स्थित टावर नंबर 1,2 और 3 में संयुक्त बेसमेंट में कोचिंग चल रही थीं. इस बेसमेंट में 7 से 8 बड़े हॉल हैं, जिनमें एक हॉल में 250-300  छात्र- छात्राएं  पड़ते हैं. एमसीडी ने बेसमेंट में चलने वाली सभी कोचिंग सेंटर्स को बंद कर दिया है. ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे के बाद यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

तीन छात्रों की हुई थी मौत
इससे पहले रविवार को दिल्ली नगर निगम ने अवैध रूप से चल रहे 13 कोचिंग सेंटरों को सील किया था. साथ ही कुछ कोचिंग सेंटरों पर नोटिस चस्पा किया था. ओल्ड राजेंद्र नगर के Rau's IAS कोचिंग सेंटर में शनिवार को बारिश का पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी. इस मामले में सड़क से लेकर संसद तक हंगामा हो रहा है. संसद में भी यह मुद्दा उठाया गया.

एमसीडी आयुक्त अश्वनी कुमार ने कहा कि कोचिंग सेंटर में अभ्यर्थियों की मौत के संबंध में एक जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त और एक सहायक इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों अधिकारी करोल बाग जोन के रखरखाव विभाग में तैनात थे. एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि जूनियर इंजीनियर का अनुबंध ‘तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है, जबकि सहायक इंजीनियर को निलंबन अवधि के दौरान गुजारा भत्ता दिया जाएगा.’ 

दिल्ली पुलिस ने भेजा MCD को नोटिस
वहीं, इस हादसे को लेकर दिल्ली पुलिस ने एमसीडी को नोटिस भेजा है. दिल्ली पुलिस ने नोटिस में पूछा कि ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में ड्रेनेज सिस्टम की जिम्मेदारी किस अफसर की है, साफ-सफाई का काम कौन देखता है? क्या इस क्षेत्र में ठेके पर किसी को काम दिया गया था? पुलिस ने डॉक्यूमेंट्स के जरिए एमसीडी से जवाब मांगा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement