Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mehngai Par Halla Bol rally: मोदी सरकार के दो भाई, बेरोजगारी और महंगाई, कांग्रेस ने क्यों कहा?

कांग्रेस ने कहा है कि महंगाई पर हल्ला बोल रैली का मकसद 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए नहीं बल्कि महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर केंद्र को घेरने के लिए आयोजित की गई है.

Mehngai Par Halla Bol rally: मोदी सरकार के दो भाई, बेरोजगारी और महंगाई, कांग्रेस ने क्यों कहा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फोटो- Twitter/Congress)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) ने देश में लगातार बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई पर हल्ला बोल रैली आयोजित की है. कांग्रेस ने रविवार को महंगाई के मुद्दे पर केंद्र पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बेरोजगारी और महंगाई मोदी सरकार के दो भाई हैं. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (jairam Ramesh) ने कहा कि रैली 2024 के चुनावों के लिए नहीं, बल्कि महंगाई और बेरोजगारी को लेकर जनता तक सच पहुंचाने के लिए बुलाई गई है.

जयराम रमेश ने कहा है कि हमने 5 अगस्त को भी इसका विरोध किया था. राहुल गांधी समेत करीब 70 सांसदों को हिरासत में लिया गया था. जयराम रमेश ने कहा, '12-13 राज्यों के लोग आ रहे हैं और हम असंवेदनशील मोदी सरकार को एक प्रभावी संदेश देना चाहते हैं कि लोग इस चरमराती महंगाई और बेरोजगारी से पीड़ित हैं. उनके लिए समाधान खोजा जाना चाहिए.'

Ghulam Nabi Azad आज करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान, रोड शो के बाद समर्थकों से की मुलाकात

महंगाई पर हल्ला बोल रैली में क्या बोले राहुल गांधी?

महंगाई पर हल्ला बोल रैली में राहुल गांधी ने भी बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा देश में नफरत फैलाने और देश को कमजोर करने का काम कर रहे हैं. राहुल गांधी कांग्रेस की महंगाई पर हल्ला बोल रैली में रामलीला मैदान में बोल रहे थे.

Ramlila Maidan में कांग्रेस की रैली आज, सुरक्षा के सख्त इंतजाम, जानिए किन रास्तों पर लग सकता है जाम

'जबसे आई बीजेपी सरकार बढ़ी नफरत'

राहुल गांधी ने जनता को संबोधन में कहा कि देश में आज क्या हो रहा है या नहीं हो रहा है, आपसे छुपाया नहीं जा सकता. जबसे बीजेपी सरकार आई है, नफरत और क्रोध देश में बढ़ता जा रहा है. राहुल गांधी ने कहा जिसे डर होता है, उसी के अंदर नफरत पैदा होती है. वहीं जिसे डर नहीं होता, उसे नफरत नहीं होती. आज हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है. ये भविष्य का डर, महंगाई का डर, बेरोजगारी का डर है. इसलिए नफरत भी बढ़ती जा रही है.

अशोक गहलोत ने क्यों कहा, बीजेपी में नहीं होते चुनाव, लोकतंत्र का पहन रखा मुखौटा? 

नफरत और डर का फायदा उठा रहे हैं उद्योगपति

राहुल गांधी ने आगे कहा कि नफरत से देश बंटता है और कमजोर होता है. आरएसएस और भाजपा के नेता यही कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस नफरत का फायदा किसे मिल रहा है? क्या गरीब को, किसान को, मजदूर को इसका फायदा मिल रहा है? इस डर और नफरत का फायदा हिंदुस्तान के सिर्फ दो उद्योगपति उठा रहे हैं.

'उद्योगपतियों के कर्जे माफ कर रही है सरकार'

राहुल गांधी ने बिना नाम लेते हुए कहा कि चाहे एयरपोर्ट हो, पोर्ट हो, सड़क हो, फोन हो या तेल, सबकुछ इन्हीं दो उद्योगपतियों को जा रहा है. राहुल गांधी ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी की थी. इससे क्या गरीबों को फायदा हुआ? उल्टा गरीबों के जेब से पैसा निकाला गया. ये बाद में पता चला कि देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों का सरकार ने कर्ज माफ कर दिया.

Ghulam Nabi Azad ने क्यों किया DNA का जिक्र, क्या PM मोदी से करीबी में ही छिपा है आजाद का राजनीतिक भविष्य?

क्या किसानों के कर्जे माफ करेंगे नरेंद्र मोदी?

राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किया क्या वो उद्योगपतियों की तरह किसान का कर्जा माफ करेंगे? किसान सरकार के खिलाफ है और अगर ऐसा नहीं होता तो मजदूर और किसान इनके खिलाफ सड़क पर नहीं होता. जब मोदी जी ने देखा कि किसान विरोध में खड़े हैं, तो उन्होंने किसान कानून वापस ले लिए. ऐसा ही जीएसटी के साथ है, इससे छोटे दुकानदार और मजदूर किसानों को मार पड़ी है. देश को रोजगार ये उद्योगपति नहीं देते हैं. देश को रोजगार किसान और छोटे धंधा करने वाले लोग देते हैं. इन्हीं की कमर मोदी जी ने तोड़ दी है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement