Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NSA Ajit Doval ने बनाई नई टीम, IB और RAW के इन अधिकारियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इस बदलाव के बाद से अजीत डोभाल की नई टीम में 3 डिप्टी और एक एडिशनल एनएसए हो चुके हैं. इस दौैरान IB और RAW के अधिकारियों को भी बड़ी जिम्मेदारी मिली है.

Latest News
 NSA Ajit Doval ने बनाई नई टीम, IB और RAW के इन अधिकारियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

National Security Advisor Ajit Doval. (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने अपनी टीम में कुछ अहम परिवर्तन किए हैं. उनकी टीम में टीवी रविचंद्रन और पवन कपूर (Pawan Kapoor) और राजेंद्र खन्ना (Rajendra Khanna) की एंट्री हुई है. टीम में पवन कपूर नए डिप्टी NSA के तौर पर नियुक्त किए गए है. वहीं, डिप्टी NSA के पद पर पहले से तैनात राजेंद्र खन्ना एडिशनल NSA बनाए गए हैं. साथ ही डिप्टी NSA के तैर पर कार्यरत पंकज सिंह (Pankaj Singh) अपने पद पर बने हुए हैं. इस बदलाव के बाद से अजीत डोभाल की नई टीम में 3 डिप्टी और एक एडिशनल एनएसए हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें-बाबा की चरणों की धूल ने 'मिट्टी' में मिलाया, अपनों की सांसें टटोलते रहे परिजन, पढ़ें हाथरस की INSIDE STORY  


IB और RAW के इन अधिकारियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी
अजीत डोभाल की इस नई टीम में शामिल टीवी रविचंद्रन की बात करें तो वो 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वो फिलहाल इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के डिप्टी चीफ और स्पेशल डायरेक्टर के पद पर आसीन हैं. उनके कई सालों का तजूर्बा और योग्यता को देखते हुए उन्हें डिप्टी NSA बनाया गया हैं. वहीं, पवन कपूर की बात करें तो वो 1990 बैच के आईएफएस अधिकारी हैं. उनके तजुर्बे की बात करों तो वो लंबे अरसे से भारत के अभियानों को लेकर विदेशों में कार्यरत रहे चुके हैं. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए भी काम कर चुके हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement