Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PFI की मुश्किलें बढ़ीं! 10 राज्यों में ED और NIA की छापेमारी, 100 से ज्यादा गिरफ्तार

ED और NIA इस समय PFI के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी कर रही हैं. छापेमारी के दौरान PFI के 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

PFI की मुश्किलें बढ़ीं! 10 राज्यों में ED और NIA की छापेमारी, 100 से ज्यादा गिरफ्तार

देशभर में PFI के खिलाफ छापेमारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुस्लिम संगठन PFI के खिलाफ ठिकानों पर केंद्रीय एजेंसियां NIA और ED दस से ज्यादा राज्यों में छापेमारी कर रही हैं. इन राज्यों में केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक शामिल है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस छापेमारी के दौरान 100 से ज्यादा PFI कैडर को गिरफ्तार किया है. NIA और ED की छापेमारी के खिलाफ के कर्नाटक के मेंगलुरु में PFI औऱ SDPI के कार्यकर्ता इस समय प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

सूत्रों ने बताया कि NIA ने अब तक की सबसे बड़ी जांच प्रक्रिया के तहत कई स्थानों पर यह रेड डाली है. ये रेड आतंकवाद को फाइनेंस करने, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने में शामिल व्यक्तियों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में की जा रही है.

पढ़ें- केरल में RSS नेता की हत्या के मामले में PFI के 27 लोग गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि केरल के तिरुवनंतपुरम में NIA और ED आधी रात से PFI राज्य और जिले लेवल के अधिकारियों के घर पर छापेमारी कर रही है. इन लोगों में मंजेरी मलप्पुरम जिले में PFI अध्यक्ष ओएमए सलाम का घर शामिल है. इसके अलावा राज्य में PFI कार्यालयों सहित जिला स्तर के नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है. तमिलनाडु में NIA कोयंबटूर, कुड्डालोर, रामनाड, डिंडुगल, थेनी और थेनकासी सहित तमिलनाडु में कई स्थानों पर PFI पदाधिकारियों के घरों की तलाशी ले रही है. इसके अलावा चेन्नई के पुरसावक्कम स्थित PFI के स्टेट हेड ऑफिस पर भी रेड की जा रही है.

पढ़ें- ISIS आतंकी मोहसिन को लेकर NIA के कई खुलासे, पढ़ें, उसके खतरनाक मंसूबे

PFI ने एक बयान जारी कर कहा कि पीएफआई के राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय और स्थानीय नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है. राज्य समिति कार्यालय पर भी छापे मारे जा रहे हैं. पीएफआई ने कहा कि हम फासीवादी शासन द्वारा विरोध की आवाज को दबाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किए जाने जैसे कदमों का कड़ा विरोध करते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement