Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida News: नोएडा में मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट का भांडाफोर, ई-रिक्शा से 45 लाख लेकर जाने वाला हुआ अरेस्ट  

Noida Money Laundry Case: नोएडा में सेक्टर 113 की पुलिस ने एक ई-रिक्शा से 45 लाख कैश बरामद किया है. ई-रिक्शा में 40 लाख का कैश मिलने पर हड़कंप मच गया है. पुलिस का कहना है कि यह मनी लॉन्ड्रिंग का केस है. इसमें कुल 4 लोगों को अरेस्ट किया गया है. 

Noida News: नोएडा में मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट का भांडाफोर, ई-रिक्शा से 45 लाख लेकर जाने वाला हुआ अरेस्ट  

Noida Crime News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नोएडा (Noida) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने ई-रिक्शा से 45 लाख रुपये कैश लेकर जाने वाले एक शख्स को अरेस्ट किया है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, यह मनी लॉन्ड्रिंग का केस है और इसमें कुल 4 लोगों को अरेस्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए गैंग ने पूरी प्लानिंग कर रखी थी. इस पैसे के बदले 2000 के नोट बदले जाने थे. पुलिस फिलहाल मामले की तफ्तीश कर रही है और इस केस का लिंक किसी दूसरे राज्य या शहर तक तो नहीं है, इसकी भी पड़ताल कर रही है. ई-रिक्शा से कैश ले जाने वाले शख्स की गिरफ्तारी सेक्टर 112 के पास से की गई है.  

मनी लॉन्ड्रिंग गिरोह के 4 सदस्य हुए अरेस्ट
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा के अतिरिक्त डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि आरोपी व्यक्ति मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल एक गिरोह का हिस्सा है. गुप्त सूचना के आधार पर नोएडा पुलिस ने दबिश दी और 45 लाख रुपये कैश लेकर जा रहे शख्स को अरेस्ट कर लिया. उसकी जानकारी के बाद इस रैकेट में शामिल 4 और लोगों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस फिलहाल आरोपियों से पूछताछ कर रही है और रैकेट के तार कहां तक जुड़े हैं, इसका पता लगा रही है.

यह भी पढ़ें: लाल डायरी पर अशोक गहलोत क्यों पीएम मोदी को याद दिला रहे लाल टमाटर?  

पुलिस का कहना है कि मनी लॉन्ड्रिंग के रैकेट में शामिल गिरोह ब्लैक मनी को व्हाइट करने का काम कर रहा था. इनकी योजना 45 लाख रुपये को 2,000 के नोट बदलने के लिए इस्तेमाल करने की थी. गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान मेरठ निवासी 40 वर्षीय जगजीवन उर्फ बाबू  के तौर पर हुई है. उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि इस पैसे को तीन लोगों ने उसे दिया था. उसकी जानकारी के बाद 3 और लोगों को भी अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस ने मामले की जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी है और मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: बिहार के दरभंगा में 30 जुलाई तक इंटरनेट बैन, क्या है वजह? 

हवाला का काम करता है आरोपी
जांच में यह बात सामने आई कि गिरफ्तार किए गए चारों लोग हवाला का कारोबार करते हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस रैकेट में शामिल गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ने के लिए जांच टीम गठित की गई है. चारों आरोपियों के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े कई और मामले में शामिल होने की आशंका भी है. आईपीसी की धारा 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा की जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), 471 (दस्तावेज का धोखाधड़ीपूर्ण उपयोग) और के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement