Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

15 अगस्त पर केजरीवाल की जगह आतिशी नहीं फहरा पाएंगी तिरंगा, जानिए किसने अड़ा दी अपनी टांग

इस बार 15 अगस्त पर केजरीवाल की जगह आतिशी झंडा नहीं फहरा पाएंगी. दरअसल, अरविंद केजरीवाल के इस प्रस्ताव पर जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने रोक लगा दी है.

Latest News
15 अगस्त पर केजरीवाल की जगह आतिशी नहीं फहरा पाएंगी तिरंगा, जानिए किसने अड़ा दी अपनी टांग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली सरकार से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बीते दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी जगह कैबिनेट मंत्री आतिशी को 15 अगस्त पर झंडा फहराने का प्रस्ताव रखा था. लेकिन अब उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है. दिल्ली सरकार के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (GAD) ने अरविंद केजरीवाल के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. इस प्रस्ताव को नियमों का हवाला देते हुए खारिज किया गया है. 

किसने लगाई है रोक?
दरअसल, 7 अगस्त को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को चिट्ठी लिखी थी. केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से चिट्ठी लिखकर बताया था कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उनकी जगह कैबिनेट मंत्री आतिशी झंडा फहराएंगी. पर इस प्रस्ताव पर नियमों का हवाला देकर जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (GAD) ने रोक लगा दी है.


यह भी पढ़ें - इस बार 15 अगस्त पर दिल्ली में कौन फहराएगा झंडा, CM अरविंद केजरीवाल ने LG को चिट्ठी में क्या लिख दिया?


केजरीवाल क्यों नहीं फहरा सकते झंडा?
हालांकि, अब अटकलें ये भी लगाई जा रही हैं कि मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आ गए हैं तो 15 अगस्त पर वे झंडा फहरा सकते हैं. साल 2015 से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल छत्रसाल स्टेडियम में ध्वजारोहण करते आ रहे हैं, लेकिन इस बार केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में बंद हैं. इस वजह से वे झंडा नहीं फहरा सकते. आपको बता दें कि पांच अगस्त को केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी.   

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.  

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement