Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paytm FASTag को NHAI ने 32 बैंकों की लिस्ट से हटाया, जानें यूजर्स पर क्या होगा असर

NHAI News: नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की ओर से सोशल मीडिया पर नया अपडेट दिया गया है. आइए जानते हैं कि क्या बदलाव हुआ है.

Latest News
Paytm FASTag को NHAI ने 32 बैंकों की लिस्ट से हटाया, जानें यूजर्स पर क्या होगा असर

Paytm FASTag Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दो करोड़ से अधिक अधिक Paytm फास्टैग यूजर्स (fastag users)के लिए एक जरूरी खबर है. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (National Highway Authority of India) की रोड टोलिंग अथॉरिटी की ओर से फास्टैग यूजर्स के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. अथॉर‍िटी ने हाइवे पर सफर करने वाले वाहन चालकों को अधिकृत बैंक से फास्टैग (FASTag) खरीदने की सलाह दी है. इसके साथ बताया गया है कि अब फास्टैग जारी करने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक अधिकृत बैंक नहीं रह गया है. 

रोड टोल‍िंग अथॉर‍िटी ने 32 अधिकृत बैंकों की ल‍िस्‍ट जारी की है, इसमें पेटीएम पेमेंट्स बैंक का नाम नहीं है. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट किया गया है. जिसमें बताया गया है कि बिना किसी झंझट के फास्टैग के साथ ट्रैवल करें. केवल नीचे दिए गए बैंकों से ही अपना फास्टैग खरीदें. इस लिस्ट में कुछ 32 बैंकों का नाम जारी किया गया है, जिसमें पेटीएम नहीं है.  इसमें एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, एक्सिस बैंक, यूको बैंक समेत 32 बैंकों के नाम द‍िये गए हैं.

ये भी पढ़ें: डिजिटल पागलपन का कारण बन सकती है Mobile Addiction, दिमाग पर पड़ता है बुरा असर

2 करोड़ यूजर्स पर पड़ेगा असर 

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के फास्टैग जारी करने वाले अधिकृत बैंकों की लिस्ट से बाहर होने से इसके करीब 2 करोड़ यूजर्स पर असर पड़ेगा. पेटीएम का फास्टैग अब 29 फरवरी के बाद रिचार्ज नहीं हो पाएगा. आरबीआई के निर्देशों के मुताबिक, 29 फरवरी के बाद पेटीएम फास्टैग में सिर्फ रिचार्ज करना संभव नहीं होगा. जानकारी के लिए बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की हालिया कार्रवाई के बाद पेटीएम के वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ की और कई दस्तावेज जमा किए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement