Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को खास बनाने में जुटी BJP, 15 दिनों के जश्न का है प्लान

PM Modi के जन्मदिन को खास बनाने के लिए बीजेपी ने सभी राज्य ईकाइयों को जिम्मेदारियां दी हैं. भाजपा 15 दिनों तक कल्याणकारी सेवा अभियान चलाएंगी.

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को खास बनाने में जुटी BJP, 15 दिनों के जश्न का है प्लान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का जन्मदिवस खास बनाने के लिए बीजेपी पिछले लंबे वक्त से जुटी हुई है. पार्टी के प्लान के मुताबिक 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक पीएम मोदी के जन्मदिन का जश्न चलने वाला है. इस दौरान बीजेपी‘‘सेवा’’ अभियान के तहत सभी जिलों में ‘अनेकता में एकता’ उत्सवों का आयोजन करेगी. ये अभियान 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन (PM Modi's Birthday) के मौके पर शुरू होगा और दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की जयंती पर समाप्त होगा. 

खबरों के मुताबिक भाजपा ने अभियान की निगरानी के लिए अपने महासचिव अरुण सिंह के नेतृत्व में आठ सदस्यीय केंद्रीय समिति का गठन किया है. इस अभियान के तहत रक्तदान शिविर, जल संरक्षण पर जागरूकता कार्यक्रम और स्वच्छता अभियान जैसी गतिविधियां शामिल होंगी. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी पिछले कुछ सालों से देशभर में एक पखवाड़े के लिए कल्याणकारी गतिविधियों का आयोजन कर प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाती आई है.

'ऐसे नेता जिन्होंने बदली लोगों की जिंदगी, देश को दिया नया नज़रिया'

जिलास्तर पर भी होंगे कार्यक्रम

पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी की राज्य इकाइयों को लिखे पत्र में अभियान के विभिन्न मुद्दों पर निर्देश दिए हैं. पत्र के अनुसार, जिलों में भाजपा कार्यकर्ता ‘‘अनेकता में एकता’’ उत्सव आयोजित करेंगे और जनता के बीच ‘‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’’ का संदेश भेजेंगे. सभी राज्य इकाइयों को सभी गतिविधियों को प्रधानमंत्री के ‘नमो ऐप’ पर अपडेट करने के लिए कहा गया है और इस उत्सव के आयोजन के लिए पांच सर्वश्रेष्ठ राज्य इकाइयों को सम्मानित किया जाएगा.

Jharkhand में अब 77% आरक्षण, सरकार पर खतरे के बीच हेमंत सोरेन का फैसला

कल्याणकारी योजनाओं को देंगे विस्तार

BJP ने वृक्षारोपण अभियान, स्वच्छता अभियान और जल संरक्षण के लिए जागरूकता अभियान, दिव्यांग व्यक्तियों के बीच उपकरण वितरण, स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने और मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने के निर्देश भी जारी किए हैं. इस अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों को दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर खादी और स्थानीय उत्पादों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. सीधे तौर पर कहें तो बीजेपी उन अभियानों को विस्तार देगी जो कि पीएम मोदी द्वारा शुरू हुए थे.

PM Modi के बर्थडे पर हैदराबाद में बीजेपी मनाएगी 'मुक्ति दिवस', केसीआर और ओवैसी की बढ़ी टेंशन  

पिछले साल भी खास था अभियान

आपको बता दें कि पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान को बड़ा प्रोत्साहन देते हुए कोविड-19 टीके की 2.50 करोड़ से अधिक खुराक देकर एक रिकॉर्ड बनाया गया था. तब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इसे विश्व इतिहास का सुनहरा अध्याय बताया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement