Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी के घर हुआ नए सदस्य का स्वागत, video जारी कर दी जानकारी

पीएम मोदी ने अपने घर पर एक नए सदस्य का स्वागत किया है. पीएम मोदी ने एक वीडियो साझा करते हुए इस नए सदस्य के बारे में जानकारी दी है.

Latest News
PM मोदी के घर हुआ नए सदस्य का स्वागत, video जारी कर दी जानकारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर एक नए सदस्य का स्वागत किया है. पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए इस नए सदस्य के बारे में जानकारी दी. उन्होंने लिखा, "हमारे शास्त्रों में कहा गया है - 'गाव: सर्वसुख प्रदा: पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए इस नए सदस्य के बारे में जानकारी दी.

यह नया सदस्य एक गाय का बछड़ा है, जो पीएम मोदी के निवास पर जन्मा है.  इस बछड़े के माथे पर एक अनोखा चिह्न है, जो प्रकाश के प्रतीक जैसा दिखाई देता है. इस विशेषता को देखते हुए, प्रधानमंत्री ने इस बछड़े का नाम 'दीपज्योति' रखने का निर्णय लिया.

पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो  
प्रधानमंत्री मोदी के शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वह इस गाय के बछड़े के साथ प्यार से समय बिता रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस नवजात बछड़े का नाम 'दीपज्योति' रखा गया है. पीएम मोदी के आवास पर गायों की देखभाल की जाती है और यह बछड़ा इस परिवार का नया सदस्य है. इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने गायों के साथ समय बिताने और उनकी देखभाल की गतिविधियों के वीडियो साझा किए हैं.


यह भी पढ़ें - PM Modi जम्मू-कश्मीर के डोडा में आज करेंगे चुनावी प्रचार का शंखनाद, 50 साल में जिले का दौरा करने वाले पहले प्रधानमंत्री


पीएम मोदी ने मकर संक्रांति के अवसर पर गायों को चारा खिलाते हुए भी वीडियो पोस्ट किया था. प्रधानमंत्री आवास पर पाली गई गायें पुंगनूर नस्ल की हैं, जो आंध्र प्रदेश से ताल्लुक रखती हैं. इनकी ऊंचाई महज ढाई से तीन फीट होती है और ये अत्यधिक पौष्टिक दूध देती हैं. ये दुनिया की सबसे छोटी गायों में से हैं और विलुप्त होने के कगार पर हैं. पीएम मोदी ने इन गायों को अपने आवास में लाकर लोगों में इनके संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement