Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi In MP: मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले पीएम आज करेंगे सौगातों की बौछार, रविदास मंदिर का भी करेंगे भूमि पूजन

PM Modi Sagar Visit: मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले सागर में शनिवार को प्रधानमंत्री सौगातों की बौछार करने वाले हैं.  पीएम सागर में रविदास मंदिर का भूमि पूजन भी करेंगे. आने वाले चुनावों के लिहाज से प्रधानमंत्री का यह दौरा महत्वपूर्ण है.

PM Modi In MP: मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले पीएम आज करेंगे सौगातों की बौछार, रविदास मंदिर का भी करेंगे भूमि पूजन

PM Modi Sagar Visit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों चुनावी मोड में आ गई हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों का दौरा कर रहे हैं. शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी सागर का दौरा करने वाले हैं और 100 करोड़ की लागत से बनने वाले संत रविदास के भव्य मंदिर का भूमि पूजन भी करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री   एनएचएआई की भारत माला परियोजना के अंतर्गत दो परियोजनाओं की 1582.28 करोड़ की सड़कों का शिलान्यास करेंगे. वो ढ़ाई हजार करोड़ की लागत से बने  कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण भी करेंगे. पीएम मोदी इस मौके पर विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे जिसमें विपक्ष पर निशाना तय है. 

संत रविदास मंदिर से देंगे बड़ा संदेश 
मध्य प्रदेश में पिछड़ों और आदिवासियों की बड़ी आबादी है और संत रविदास के भव्य मंदिर का भूमि पूजन अपने मतदाताओं को बड़ा संदेश देने की कोशिश भी है. पीएम मोदी इस मंदिर के जरिए चुनावी रणनीति भी साध रहे हैं. 100 करोड़ के भव्य मंदिर का भूमि पूजन करने के बाद वह एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं. इस रैली के जरिए शिवराज सरकार की उपलब्धियों और डबल इंजन सरकार का महत्व बताने के साथ प्रदेश कांग्रेस और शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व पर तीखा हमला बोलना तय माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: शिवपाल को CM योगी का जवाब 'मुझे नहीं भतीजे को सिखाएं ये इमला'  

हजारों करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी 
इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण करेंगे. प्रदेश में परिवहन को मजबूत बनाने के लिहाज से यह एक अहम मार्ग है. पीएम मोदी एनएचएआई की भारत माला परियोजना के अंतर्गत दो परियोजनाओं की 1582.28 करोड़ की सड़कों का शिलान्यास करेंगे. मोदी सरकार सड़क मार्ग के जरिए पूरे देश को जोड़ने का काम कर रही है. चुनावी साल में इन अहम योजनाओं के लोकार्पण से जनता को यह संदेश देने की भी कोशिश है कि मोदी और शिवराज की सरकार तय वादे पूरे करने से कभी पीछे नहीं हटती है. 

यह भी पढ़ें: मणिपुर में 'नार्को-टेररिज्म' जातीय हिंसा की वजह, DNA रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा 

दो परियोजनाओं के अंतर्गत इन सड़कों की लंबाई लगभग 96 किमी होगी. इन सड़कों के निर्माण से प्रदेश में कनेक्टिविटी तो बेहतर होगी ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिहाज से यह अहम है. पहली परियोजना की सड़क टू-लेन होगी. ये मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से होकर गुजर रही है और राज्य की राजधानी भोपाल को जिले अशोक नगर और चंदेरी के साथ-साथ झांसी को जोड़ेगी. यह परियोजना अशोक स्तम्भ, और बौद्ध स्तूपों तक पहुंच को आसान बनाएगी. इससे  रायसेन जिले के सांची में भी पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement