Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड की जांच करेगी SIT, बनाई गई 3 सदस्यों की दो टीम

Atiq Ahmed SIT: अतीक अहमद हत्याकांड की जांच के लिए यूपी पुलिस ने दो एसआईटी का गठन किया है. इसमें पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं.

अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड की जांच करेगी SIT, बनाई गई 3 सदस्यों की दो टीम

Atiq Ahmed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के मामले में अब पुलिस ऐक्शन में है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की एसआईटी का गठन किया है. एक और एसआईटी बनाई गई है जिसमें तीन सदस्य शामिल किए गए हैं. इससे पहले यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक न्यायिक जांच आयोग बनाया था. यह आयोग दो महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपेगा.

पहली कमेटी खुद यूपी पुलिस के डीजीपी आर के विश्वकर्मा ने बनाई है. इस कमेटी की अगुवाई एडीजी बानु भाष्कर करेंगे. इसमें उनके अलावा प्रयागराज के कमिश्नर और एफएसएल के डायरेक्टर शामिल होंगे. दूसरी एसआईटी प्रयागराज पुलिस ने बनाई है. यह एसआईटी शाहगंज पुलिस थाने में दर्ज हत्या के मामले की जांच करेगी. इसकी अगुवाई एसीपी सतीश चंद्र करेंगे. उनके अलावा असिस्टेंट कमिश्नर सतेंद्र प्रसाद तिवारी और इन्स्पेक्टर ओम प्रकाश भी इस टीम में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- यूपी में 183 एनकाउंटर और अतीक हत्याकांड की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका

न्यायिक आयोग भी करेगा जांच
मामले की जांच के लिए यूपी सरकार ने एक न्यायिक जांच आयोग भी बनाया है. इसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज अरविंद कुमार त्रिपाठी आयोग के अगुवा हैं और उनके साथ पूर्व डीजीपी सुबेश कुमार सिंह और जज बृजेश कुमार सोनी भी शामिल हैं. इस आयोग को अपनी जांच के बाद दो महीने में रिपोर्ट सौंपनी होगी.

यह भी पढ़ें- 'जो अतीक से डरते थे अब हमसे डरेंगे', हैरान कर देगा हमलावरों का मंसूबा

बता दें कि शनिवार रात में मेडिकल के लिए ले जाते समय तीन हमलावरों ने अतीक अहमद और अशरफ की हत्या कर दी. यह सबकुछ मीडिया के कैमरों के सामने और पुलिस की मौजूदगी में हुआ इसलिए मामला संदिग्ध हो गया है. इसको लेकर सवार और पुलिस पर कई तरह के सवाल भी उठाए जा रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement