Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भगत सिंह कोश्यारी का इस्तीफा हुआ स्वीकार, कई राज्यों में बदले गए राज्यपाल

State Governors Changed: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मुहर लगने के बाद कई राज्यों के राज्यपाल बदल दिए गए हैं. कुछ पुराने हटे हैं तो कुछ नए आए हैं.

भगत सिंह कोश्यारी का इस्तीफा हुआ स्वीकार, कई राज्यों में बदले गए राज्यपाल

Bhagat Singh Koshyari

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. उनकी जगह पर रमेश बैस को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल (Maharashtra Governor) नियुक्त किया गया है. झारखंड, हिमाचल प्रदेश, असम और अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल भी बदल दिए गए हैं.

लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविक्रम परनायक को अरुणाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है. लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को सिक्किम का, सीपी राधाकृष्णन को झारखंड का, गुलाब चंद कटारिया को असम का और शिव प्रताप शुक्ला को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के दौसा-दिल्ली सेक्शन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

लद्दाख के LG का इस्तीफा मंजूर
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लद्दाख के लेफ्टिनेंट गवर्नर आर के माथुर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. उनकी जगह पर अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल रहे ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा को लद्दाख का नया उप राज्यपाल बनाया गया है. आंध्र प्रदेश के राज्यपाल रहे बिश्व भूषण हरिचंदन को छ्त्तीसगढ़ का राज्यपाल बना दिया गया है. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके को मणिपुर का राज्यपाल बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- 3 दिन में ही भारत जोड़ो यात्रा छोड़ना चाहते थे राहुल गांधी, जानिए क्या थी वजह

मणिपुर के राज्यपाल रहे ला गणेशन को नागालैंड का राज्यपाल बनाया गया है. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को मेघालय का और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को बिहार का नया राज्यपाल बनाया गया है. इसके अलावा, रिटायर्ड जस्टिस एस अब्दुल नजीर को आंध्र प्रदेश का नया राज्यपाल बनाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement