Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDIA Alliance Meeting: नाराज नीतीश कुमार को मनाने के लिए राहुल गांधी ने किया फोन, जानें क्या बात हुई

Rahul Gandhi Calls Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नाराजगी की खबरों के बीच राहुल गांधी ने फोन पर उनसे बात की है. इंडिया गठबंधन में दरार की खबरों के बीच कांग्रेस की ओर से सबको साथ लेकर चलने की कोशिश के तौर पर इसे देखा जा रहा है. 

Latest News
INDIA Alliance Meeting: नाराज नीतीश कुमार को मनाने के लिए राहुल गांधी ने किया फोन, जानें क्या बात हुई

Rahul Gandhi Calls Nitish Kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडिया गठबंधन में अपनी भूमिका को लेकर नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं. सीपीएम और पीडीपी के भी गठबंधन छोड़ने की खबरें आ रही हैं. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस इन सब विवाद को खत्म करने की कोशिश कर रही है. इसको ध्यान में रखकर गुरुवार को राहुल गांधी ने फोन पर नीतीश कुमार से बात की है. कहा जा रहा है कि इंडिया गठबंधन के फैसले को जल्द से जल्द अमल में लाने के लिए काम करने पर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है. सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने स्पष्ट किया है कि बिहार के सीएम की गठबंधन में एक अहम जिम्मेदारी होगी. इसके अलावा, सीट शेयरिंग और साझा कार्यक्रमों के मुद्दे पर भी बात हुई है. 

नई दिल्ली के अशोका होटल में विपक्षी इंडिया गठबंधन की चौथी मीटिंग हुई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की चीफ ममता बनर्जी ने पीएम फेस के तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा था. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार इससे संतु्ष्ट नहीं हैं. नीतीश खुद को पीएम दावेदार के तौर पर पेश करने की इच्छा इशारों में कई बार दे चुके हैं. ममता ने खड़गे का नाम रखते हुए कहा था कि देश को पहला दलित पीएम मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: 'जिंदा पति के लिए पत्नी को विधवा के रूप में देखना कष्टकारी,' दिल्ली हाईकोर्ट ने क्यों कही ये बात

PM फेस को लेकर नारजगी जताई 
दरअसल ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार को पीएम फेस बनाने का प्रस्ताव दिया था और आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार इससे खुश नहीं हैं. हालांकि, बिहार के सीएम ने कहा कि नाराजगी वाली खबरें बिल्कुल बेकार हैं और ऐसी कोई बात नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि वह पीएम पद की रेस में नहीं है. 

लालू यादव ने कहा कि जल्द होगा सीट शेयरिंग पर समझौता 
इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि बैठक काफी अच्छी रही है. सभी बातों पर सहमति बनी है और जल्द ही हम सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर भी समझौता कर लेंगे. उन्होंने कहा कि बैठक में जो भी अच्छी बात होती है उससे उलट ही नकारात्मक खबरें कुछ लोग चलाते रहते हैं. हालांकि, चार बार मीटिंग के बाद अब तक सीट शेयरिंग का कोई फॉर्मूला तय नहीं हुआ है और अब चुनाव में महज कुछ महीने ही बचे हैं.

यह भी पढ़ें: विपक्ष की गैरमौजूदगी में पारित हुआ चुनाव आयुक्त की नियुक्ति में बदलाव वाला वो कानून

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement