Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi ने तोड़ा अशोक गहलोत का सपना, बोले- उम्मीद है 'एक व्यक्ति एक पद' पर अडिग रहेंगे

Rahul Gandhi Congress President: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि 'एक व्यक्ति एक पद' के नारे का पालन होगा.

Rahul Gandhi ने तोड़ा अशोक गहलोत का सपना, बोले- उम्मीद है 'एक व्यक्ति एक पद' पर अडिग रहेंगे

राहुल गांधी ने याद दिलाया 'एक व्यक्ति एक पद' का नारा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने वाला है. राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) पर हैं. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. अब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक बयान ने अशोक गहलोत की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अशोक गहलोत अध्यक्ष बन जाने की स्थिति में भी राजस्थान का सीएम बने रहना चाहते हैं. दूसरी तरफ, राहुल गांधी ने कहा है कि इसी साल राजस्थान के उदयपुर चिंतन शिविर में 'एक व्यक्ति, एक पद' का प्रस्ताव पारित हुआ था. राहुल गांधी ने कहा है कि उम्मीद है इसके प्रति पूरी प्रतिबद्धता रखी जाएगी. राहुल गांधी के इस बयान ने अशोक गहलोत को झटका दिया है और सचिन पायलट (Sachin Pilot) की बाछें खिला दी हैं.

राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सवालों के जवाब में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है, यह एक वैचारिक पद और एक विश्वास प्रणाली है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह उदयपुर चिंतन शिविर में 'एक व्यक्ति, एक पद' के फैसले के साथ खड़े रहेंगे तो राहुल गांधी ने कहा, 'हमने उदयपुर में जो फैसला किया था, हम उम्मीद करते हैं कि वह प्रतिबद्धता बरकरार रखी जाएगी.'

यह भी पढ़ें- इमामों के मुखिया उमर अहमद इलियासी ने RSS चीफ मोहन भागवत को कहा 'राष्ट्रपिता' 

अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों को राहुल गांधी ने दी सलाह
वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि जो कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष बनता है, उन्हें याद रखना चाहिए कि वह विचारों के एक समूह, विश्वास की एक व्यवस्था और भारत के एक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करते हैं. पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवारों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा, 'आप ऐतिहासिक पद लेने जा रहे हैं. एक ऐसा पद जो भारत के एक विशेष दृष्टिकोण को परिभाषित करता है और परिभाषित करता भी रहा है.' 

यह भी पढ़ें- Hijab Ban मामले में 'सुप्रीम' सुनवाई खत्म, SC ने सुरक्षित रखा फैसला

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालयों और अन्य परिसरों पर देशव्यापी छापेमारी पर राहुल गांधी ने कहा, 'हर तरह की सांप्रदायिकता का मुकाबला किया जाना चाहिए, चाहे वह कहीं से भी हो, उसे लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति होनी चाहिए. इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केरल पहुंचे. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने से एक दिन पहले बुधवार को, अशोक गहलोत और पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के चुनावी समर में उतरने का स्पष्ट संकेत देने के बाद यह संभावना प्रबल हो गई है कि 22 साल बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी का प्रमुख चुनाव के जरिए चुना जाएगा.

यह भी पढ़ें- Britain में हिंदू मंदिरों पर हमले से भारत चिंतित, जयशंकर ने UN में ब्रिटिश मंत्री को चेताया 

अशोक गहलोत ने कहा था कि वह पार्टी का फैसला मानेंगे लेकिन उससे पहले राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने के लिए मनाने का एक आखिरी प्रयास करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए तैयार हुए अशोक गहलोत हर हाल में राजस्थान का सीएम भी बने रहना चाहते हैं. वहीं, दूसरी ओर सचिन पायलट उम्मीद लगाए बैठे हैं कि अशोक गहलोत अध्यक्ष बन जाएं तो वह मुख्यमंत्री पद के लिए अपना दावा ठोंक सकें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement