Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Today: दिल्ली-NCR में आज कैसा रहेगा मौसम, किन राज्यों में होगी बारिश, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Delhi NCR Weather Update: मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मौसम का मिजाज फिर से बदलेगा और बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा.

Weather Today: दिल्ली-NCR में आज कैसा रहेगा मौसम, किन राज्यों में होगी बारिश, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

IMD Rain Update:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Weather News-दिल्ली-NCR पिछले कुछ समय से गर्मी से तप रहा है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मंगलवार को अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 38.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा था. लेकिन आज दिल्ली वालों को इस गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने के साथ हल्‍की बारि‍श (Light Rain) या बूंदाबांदी होने की संभावना है. इसके अलावा  उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मौसम का मिजाज फिर से बदलेगा और बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा. आईएमडी ने संभावना जताई है कि अगले तीन दिन 6 सितंबर से 9 सितंबर तक देश के कई हिस्सों में बारिश होने की आशंका है. निम्न दबाव का क्षेत्र दक्षिणी ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के बीच तट पर स्थित है. विभाग ने कहा कि इसकी वजह से ओडिशा में भारी बारिश, आंधी और बिजली चमकने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- G20 Summit: फ्लाइट, बस, ऑटो-टैक्सी दिल्ली में क्या-क्या रहेगा बंद, पढ़ें नोटिफिकेशन

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में मौसम फिर से बदलेगा. दिल्ली में 6 सितंबर को हल्की बूंदाबांदी से थोड़ी राहत मिल सकती है. हल्की बारिश के कारण दिल्ली का तापमान 1-2 डिग्री तक कम हो सकता है. इसके अलावा गुरुवार को भी हल्की बारिश की संभावना है. IMD ने उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट (IMD Rain Alert) जारी किया है. 

यूपी, एमपी और राजस्थान में भी बारिश के आसार
मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 6 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है. साथ ही तूफानी हवाएं और बिजली गिरने की घटनाएं भी हो सकती हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश में 6 और 7 सितंबर को भारी बारिश होने के आसार हैं. राजस्थान में 7 से 9 सितंबर तक हल्की-फुल्की बूंदा बांदी से लेकर मध्यम और भारी बारिश होने के आसार हैं. मध्य प्रदेश में भी अगले तीन दिन बारिश बताई गई है. 6 से 9 सितंबर के दौरान बारिश के कारण मौसम सुहाना रहेगा. 

ये भी पढ़ें- वाराणसी के 3 स्टार होटल में लगी भीषण आग, कूदकर लोगों ने बचाई जान, करोड़ों की संपत्ति खाक

हिमाचल के लिए बारिश का येलो अलर्ट
इस मानसूनी सीजन में हिमाचल प्रदेश में बारिश ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. बारिश का यह दौर पहले से कम हुआ है, लेकिन वहां 150 से ज्यादा रास्ते अब भी बंद हैं. मौसम विभाग ने 8 सितंबर तक के लिए राज्य के 7 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. IMD के मुताबिक, 8 सितंबर तक चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, सिरमौर, सोलन, शिमला और मंडी में रह-रहकर बारिश बरस सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement