Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राजस्थान कांग्रेस कैंडिडेट की चौथी सूची जारी, इतने उम्मीदवारों के नाम का हुआ ऐलान

Rajasthan Election 2023:आगामी चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है. जबकि भाजपा ने अब तक सिर्फ 124 प्रत्याशी ही घोषित किए हैं.

राजस्थान कांग्रेस कैंडिडेट की चौथी सूची जारी, इतने उम्मीदवारों के नाम का हुआ ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है. इससे पहले कांग्रेस ने तीन लिस्ट जारी कर चुकी है. राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से कांग्रेस ने कुल 151 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं.  इस लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नाम शामिल है. वहीं, भाजपा ने अब तक सिर्फ 124 प्रत्याशी ही घोषित किए हैं. 

इस चौथी लिस्ट में कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उदयपुर से टिकट मिला है. किशनगढ़ से विकास चौधरी, नदबई से जोगिंदर सिंह अवना, बूंदी से हरिमोहन, रायसिंहनगर से सोहनलाल जाटव, गानगर से अंकुर मंगलानी, मकराना से जाकिर हुसैन, जैतारण से सुरेंद्र गोयल, पाली से भीमराज भाटी को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है. इसके अलावा धौलपुर जिले के भसेड़ी विधानसभा से संजय कुमार जाटव को टिकट मिला है.

ये भी पढ़ें: Baramulla Terror Attack: जम्मू-कश्मीर में 72 घंटे में तीसरी टारगेट किलिंग, आतंकियों की गोली से शहीद हुए पुलिस हेड कॉन्सटेबल

इन दो मुस्लिम प्रत्याशियों को दिया टिकट 

कांग्रेस ने चौथी सूची में दो मुस्लिम प्रत्याशियों  इरफान खान और अमीन खान को टिकट दिया है. इससे पहले दो सूचियों में कांग्रेस ने 6 मुस्लिम प्रत्याशियों को मैदान में उतार चुकी है. सवाई माधोपुर से दानिश अबरार, फतेहपुर से हाकम अली, किशनपोल से अमीन कागजी, आदर्श नगर से रफीक खान, पुष्कर से नसीम अख्तर इंसाफ और रामगढ़ से जुबेर खान को टिकट दिया गया है. पहली सूची में 33, दूसरी में 43 और तीसरी सूची में सिर्फ 19 प्रत्याशियों के नाम शामिल किए गए. कांग्रेस ने 21, 22 और 27 अक्टूबर को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. वहीं बीजेपी 124 प्रत्याशियों की 3 सूची जारी कर चुकी है. 

ये भी पढ़ें: नौकरी से निकाले जाने पर 250 कर्मचारियों ने किया हंगामा, 6 मंजिला इमारत की छत पर चढ़कर देने लगे धमकी

25 नवंबर को होगा मतदान 

राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को मतगणना होगी. 30 नवंबर से नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नामांकन की अंतिम तारीख 6 है. नामांकन फॉर्म की जांच 7 नवम्बर को होने के बाद वापस लेने की अंतिम तारीख 9 नवंबर होगी. आपको बता दें कि राजस्‍थान विधानसभा की 200 सीटों में से 105 पर उम्‍मीदवार फाइनल करने के लिए सोमवार को दिल्ली स्थित AICC मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, CPP चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई वरिष्‍ठ नेता मौजूद रहे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement